विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से दो दिन के नेपाल दौरे पर
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से दो दिन के नेपाल दौरे पर
Share:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज गुरुवार को नेपाल के दो दिवसीय दौरे पर जा रही हैं. अपने दो दिन के इस दौरे के दौरान वह नेपाल के शीर्ष नेताओं से वार्ता करेंगी. नई वामपंथी सरकार के गठन से कुछ दिन पहले स्वराज की यह यात्रा बहुत अहम हो गई है.

उल्लेखनीय है कि नेपाल में स्थानीय निकाय, प्रांतीय और संघीय चुनाव के बाद किसी वरिष्ठ भारतीय मंत्री का यह पहला नेपाल दौरा होने से इसकी अहमियत बढ़ गई है. अपनी यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज सीपीएन-यूएमएल के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री केपी ओली से भी मिलेंगी.

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने इस दौरे में नेपाल के सभी राजनयिकों से मिलेंगी. इनमें राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के अलावा सीपीएन-माओवादी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड भी शामिल हैं. स्मरण रहे कि पूर्व प्रधानमंत्री केपी ओली ने पत्र के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 69वें गणतंत्र दिवस की बधाई भी दी थी.  यह सभी जानते हैं कि सुषमा स्वराज के विदेश मंत्रित्वकाल में विश्व के अनेक देशों से संबंध प्रगाढ़ हुए हैं.विदेशों में मुसीबत में फंसे लोगों को की जाने वाली मदद जग जाहिर है.विदेशों में उनके प्रति विश्वास बढ़ा है 

यह भी देखें

सऊदी अरब से भारत लौटी जैनाब बेगम

मलेशिया में लाचार माँ को मिली विदेश मंत्री की मदद .

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -