मुस्लिम मुल्क में बन रहे पहले हिन्दू मंदिर को देखने पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, सामने आई तस्वीरें
मुस्लिम मुल्क में बन रहे पहले हिन्दू मंदिर को देखने पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, सामने आई तस्वीरें
Share:

अबुधाबी : संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अबू धाबी में बन रहे पहले हिंदू मंदिर का दौरा किया। एस जयशंकर ने मंदिर को शांति, सहिष्णुता और सद्भाव का प्रतीक करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर निर्माण के प्रयासों को लेकर वहां रहने वाले भारतीयों की तारीफ भी की।

 

मंदिर देखने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर निर्माणाधीन अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर जाने का सौभाग्य मिला है। मंदिर के तेज काम को देखकर बेहद प्रसन्नता हुई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आगे कहा कि मंदिर के कंस्ट्रक्शन साइट पर BAPS संस्था की टीम,  श्रद्धालुओं और वहां पर काम कर रहे कारीगरों से मुलाकात भी हुई। वहीं अबू धाबी पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने UAE सरकार में मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान के साथ भी बैठक की और भारतीय समुदाय के लिए योग, क्रिकेट और अन्य कल्चरल एक्टिविटीज के लिए उनके समर्थन की तारीफ की।

 

UAE में भारतीय दूतावास ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के मंदिर पहुंचने पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। दूतावास की तरफ से कहा गया है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर अबू धाबी में मंदिर पहुंचे और मंदिर निर्माण में सहयोग करते हुए एक ईंट भी रखी। 

बेरोज़गारों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यहाँ 10 हज़ार पदों पर होगी भर्ती

इर्रेगुलर पीरियड्स की समस्या को खत्म कर देता है कच्चा पपीता

गिरफ्तार होंगी सपना चौधरी ! हरियाणा के लिए रवाना हुई लखनऊ पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -