ड्रग तस्करी के मामले में धराये डीएसपी समेत अन्य को मिली कड़ी सजा
ड्रग तस्करी के मामले में धराये डीएसपी समेत अन्य को मिली कड़ी सजा
Share:

मोहाली की एक अदालत ने पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी  हकीकत राय, डेरा प्रमुख बिक्रम नाथ और उनके सहयोगी स्वरन सिंह को मादक पदार्थों की तस्करी के लिए 12 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने प्रत्येक दोषी पर ₹1.5 लाख का जुर्माना भी लगाया। स्पेशल टास्क फोर्स ने मार्च 2018 में तीनों को 15 किलोग्राम अफीम की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया और उनके पास से .32 बोर की रिवॉल्वर और 18 कारतूस जब्त किए।

सूचना मिलने पर, एसटीएफ ने तन्ना गांव के पास एक कार को रोका और अफीम और हथियार बरामद किये । पूछताछ के दौरान, बिक्रम नाथ ने बताया कि उन्हें डेरा में एक नियमित उपभोक्ता के लिए अफीम प्राप्त करने का निर्देश दिया गया था और बाद में उन्होंने राय और सिंह के साथ काम किया।तीनों ने झारखंड से अफीम की तस्करी करने की योजना बनाई, जहां यह कम कीमत पर उपलब्ध थी। वे मांग का लाभ उठाते हुए फिर डेरा के भीतर नशे के आदी लोगों को ऊंची कीमतों पर अफीम बेचते थे।

यह मामला मादक पदार्थों की तस्करी से लड़ने में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को होने वाली चुनौतियों को उजागर करता है,  ये सजा सतर्कता और सख्त प्रवर्तन के महत्व की याद दिलाती है, ताकि नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाई जा सके।

कांग्रेस ने सभी मुस्लिमों को पिछड़े वर्ग की सूची में डाला, देगी आरक्षण, भड़का पिछड़ा आयोग

अब विदेश में मनाएं गर्मी की छुट्टियां, सफर होगा बहुत सस्ता

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भारत का तहलका, इंटरनेशनल रिपोर्ट में मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति की हुई तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -