विशेषज्ञों का दावा है कि ओमिक्रॉन एक अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट है
विशेषज्ञों का दावा है कि ओमिक्रॉन एक अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट है
Share:

 

कोलकाता अस्पताल के एक विशेषज्ञ के अनुसार, कोरोनवायरस का ओमिक्रोन रूप अत्यधिक संचरित होता है, फिर भी डेल्टा की तुलना में मामूली भिन्नता है।

कोलकाता में वुडलैंड्स अस्पताल के एमडी और सीईओ डॉ. रूपाली बसु कहते हैं, "कोविड की तीसरी लहर आ गई है। मामलों की संख्या में वृद्धि की प्रवृत्ति होगी, इसके बाद धीरे-धीरे गिरावट आएगी। दूसरी लहर की तुलना में, रोग चिकित्सकीय रूप से कम गंभीर है। अब तक मरीज पांच से छह दिनों में ठीक हो गए हैं।"

"बुखार और कमजोरी उन लक्षणों में से हैं, जो फ्लू के समान हैं। कुछ लोगों को गंध और स्वाद का नुकसान हो सकता है। अस्पताल में भर्ती होना कम हो जाएगा। ओमिक्रोन एक हल्का बदलाव है जो अत्यधिक संचरित होता है। हालांकि यह उतना खतरनाक नहीं है डेल्टा संस्करण के रूप में, हमें फिर भी सावधानी बरतनी चाहिए।"

पिछले 24 घंटों में, भारत ने 90,928 नए COVID-19 मामले दर्ज किए हैं। साप्ताहिक सकारात्मकता दर 3.47 प्रतिशत है, जबकि दैनिक सकारात्मकता दर 6.43 प्रतिशत है। 325 और मौतों के साथ, मरने वालों की कुल संख्या 48,2876 हो गई है। 

शाम 7 बजे तक गुरुवार को, 85 लाख से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक प्रदान की गई हैं, जिससे भारत का कुल टीकाकरण कवरेज 149.57 करोड़ हो गया है।

पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर उत्तराखंड में मचा बवाल, आपस में भिड़े कांग्रेस और भाजयुमो के कार्यकर्ता

अब भवन निर्माण के लिए कर सकते है ऑनलाइन आवेदन, जानिए ये जरुरी खबर

बैंक में निकली इन पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -