महंगा हुआ न्याय पाना
महंगा हुआ न्याय पाना
Share:

कानपुर : अब न्याय पाना महंगा हो गया है. बार एसोसिएशन के निर्णय के मुताबिक 11 दिसंबर से आपको न्याय पाने के लिए अधिक शुल्क चुकाना पड़ सकता है. महंगाई के इस दौर में कानपुर में अब न्याय पाना महंगा हो गया है.

बार एसोसिएशन कानपुर  ने यह निर्णय लिया है की 120 रुपए में मिलने वाला वकालतनामा अब 125 का विक्रय किया जाएगा. 5 रुपए की यह वृद्धि 11 दिसंबर से लागू होगी. जानकारी के अनुसार अभी तक मिलने वाला वकालतनामा दो विभिन्न दाम में मिलता था. एसोसिएशन से खरीदने पर रजिस्टर्ड करके जो वकालतनामा विक्रय किया जाता था. उसकी कीमत 120 रुपए होती थी. परंतु बाहर वेंडर से खरीदने पर कम दाम में भी वकालतनामा मिल जाता था. इससे एसोसिएशन को मिलने वाला अधिवक्ता हित का लाभ नहीं मिल पाता था.

इस दोहरीकरण पर अंकुश लगाते हुए बार एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है कि अब वकालतनामा एसोसिएशन की खिड़की से ही दिया जाएगा. एसोसिएशन के महामंत्री योगेंद्र के अनुसार  अब वेंडरों का कमीशन भी फिक्स कर दिया गया है. बताते चलें कि वकालतनामा वह दस्तावेज होता है  जिस पर वादकारी. प्रतिवादी. पीड़ित. या अन्य व्यक्ति जो न्यायालय की शरण में आकर न्याय पाना चाहते हैं, हस्ताक्षर करके अपने न्यायलय से संबंधी अधिकार अधिवक्ता को हस्तांतरित करते हैं. बिना वकालतनामा पर हस्ताक्षर किए वाद प्रारंभ नहीं हो सकता है.

नोट बंदी की नीति सही नहीं- राजीव मिश्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -