फ्लैट टमी पाना नहीं है मुश्किल, बस करें ये काम
फ्लैट टमी पाना नहीं है मुश्किल, बस करें ये काम
Share:

बढ़ती उम्र और खासतौर से बच्‍चे होने के बाद बहुत सी महिलाएं लटकते हुए पेट से परेशान हो जाती हैं. इसके लिए वो चाहती हैं कि पहले की तरह ही उनका फ्लैट टमी हो. इसके लिए वो कुछ न कुछ करती ही रहती हैं. लेकिन हम आपको कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपकी ये परशानी दूर हो जाएगी और आप एक फ्लैट टमी पा सकती हैं. 

मुश्किल नहीं है फ्लैट टमी
आपको बता दें यह बिल्‍कुल मुश्किल नहीं है पर यह इतना आसान भी नहीं है कि आप बैठे –‍ बैठे बिना किसी मेहनत के हासिल कर सकती हैं. इसके लिए जरूरी है कि अपने रूटीन में व्‍यायाम को शामिल करें. बहुत हैवी वर्कआउट की जरूरत नहीं है, बस हर रोज पंद्रह मिनट निकाल कर ये कुछ व्‍यायाम कर सकती हैं.

फ्लैट टमी के लिए आजमाएं बाइसिकल क्रंच 
बाइसिकल क्रंच एक ऐसी ही एक्सर्साइज है जिसके जरिए पेट की जिद्दी चर्बी को कम कर न सिर्फ फ्लैट टमी बल्कि बेहतरीन पॉस्चर भी हासिल किया जा सकता है.

पेट की मसल्स का बेहतरीन वर्कआउट
बाइसिकल क्रंच एक बेहतरीन एक्सर्साइज है जो न सिर्फ आपके पेट के ऐब्स को बल्कि पेट के दोनों तरफ साइड में मौजूद घुमावदार मांसपेशियों के भी वर्कआउट में मदद करता है. इस एक्सर्साइज के जरिए ऐब्डॉमिनिल मसल्स यानी पेट की मांसपेशियों का बेहतरीन वर्कआउट हो जाता है और पेट पर मौजूद चर्बी को कम करने में मदद मिलती है.

बरतें सावधानी

इस एक्सर्साइज को करते वक्त आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपको अपने ऐब्स को टाइट करना है ना की गर्दन को. हालांकि अगर आपको पहले से ही गर्दन या पीठ में किसी तरह की तकलीफ है तो इस एक्सर्साइज को न करें. 

सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है कच्चा दूध

शरीर में आयोडीन की कमी पूरी करेगा सिंघाड़ा

आप को भी रहना है स्वस्थ तो रोज इस तरह से बजाएं ताली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -