आप को भी रहना है स्वस्थ तो रोज इस तरह से बजाएं ताली
आप को भी रहना है स्वस्थ तो रोज इस तरह से बजाएं ताली
Share:

आप किसी के काम से खुश होते हैं या किसी का अभिवादन करना होता है तो आप ताली बजाते हैं। ताली बजाकर आप अपनी खुशी जाहिर करते हैं या अपनी मन की खुशी को बाहर निकालते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं ताली बजाने से आप सिर्फ अपनी खुशी ही जाहिर नहीं करते हैं, बल्कि आप कई बीमारियों को भी अपने शरीर से दूर भगाते हैं।

इन उपायों से दूर करें शरीर से आने वाली बदबू 

इस तरह मिल सकता है फायदा 

हम आपको बता दें ताली बजाकर गठिया रोग से भी बचा जा सकता है और लो ब्लड प्रेशर के मरीज भी इस थेरेपी की मदद ले सकते हैं। पाचनतंत्र की समस्याओं में भी क्लैपिंग थेरेपी का इस्तेमाल फायदेमंद साबित होता है। क्लैपिंग थेरेपी से बच्चों की कार्यक्षमता का विकास होता है और उन्हें पढ़ाई में भी सुधार होता है। जो बच्चे रोजाना ताली बजाते हैं उन्हें लिखने में भी कम परेशानी होती है और उनसे स्पेलिंग से जुड़ी गलतियां भी कम होती हैं। साथ ही ताली बजाने से बच्चों का दिमाग तेज होता है।

सोते समय यदि आपको भी होती है यह समस्या, तो हो सकता है बड़ा खतरा

ऐसे बजा सकते है ताली 

जानकारी के लिए बता दें नारियल का तेल या सरसो का तेल या दोनो को मिक्स करके अपनी हथोलियों पर लगाइए। इस तरह तेल त्वचा में समा जाएगा। अब मोजे और लेदर शूज पहनें ताकि शरीर से उत्पन्न होनेवाली ऊर्जा व्यर्थ न जाए। अब दोनों हाथों को सीधा और एक दूसरे के समानांतर रखें। हथेलियों को थोड़ा ढ़ीला रखें और हाथों की उंगलियां और हथेलियां एक-दूसरे को छूने का काम करें और ताली बजाएं। 

ब्लड सर्कुलेशन मजबूत करता है गाजर का जूस

पपीता खाने का भी होता है एक समय, उसके बाद ना करें सेवन

शराब के अलावा खाने की ये चीज़ें भी करती हैं लिवर को ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -