अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाॅप्टर मामले में हुई सुनवाई
अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाॅप्टर मामले में हुई सुनवाई
Share:

नईदिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाॅप्टर सौदे को लेकर पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी न्यायालय में पेश हुए। बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी के साथ उनके चचेरे भाई संजीव त्यागी उर्फ जूली, पूर्व एयरचीफ मार्शल जीएस गुजराल और वकील गौतम खेतान पेश हुए। न्यायालय ने सीबीआई को आरोप पत्र की प्रतियां आरोपियों को देने व 30 मई 2018 को मामले की सुनवाई करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए थे। आज की गई सुनवाई के दौरान यूरोप के कथित बिचोलिए कार्लो गेरोसा के प्रत्यर्पण की अपील भी सीबीआई ने न्यायालय में की।

आरोपियों को लेकर सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने की थी। न्यायालय ने गुजराल को 2 लाख रूपए के बांड पर जमानत दे दी और उन्हें बिना अनुमति देश नहीं छोड़ने का निर्देश भी दिया था। खेतान के वकील पीके दुबे ने खेतान को जनवरी वर्ष 2018 में हांगकांग व फिलीपींस जाने की अनुमति मांगने के लिए आवेदन दिया है।

आवेदन में लिखा है कि वे अगले वर्ष में हांगकांग जाना चाहते हैं अब इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी पर हेलीकाॅप्टर सौदे में घोटाला करने का आरोप है। इस मामले में आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने अपनी संबंधियों समेत अन्य लोगों को करोड़ों रूपयों का लाभ पहुंचाया। इस मामले में संसद में कांग्रेस पर भी भाजपा ने कई आरोप लगाए थे और संसद के सत्रों में हंगामा हुआ था।

पीएम मोदी 25 को करेंगे मेट्रो के मैजेंटा लाइन का उद्घाटन

सदन में गूंजे शर्म करो - शर्म करो के नारे, स्थगित हुआ सदन

गुजरात के नतीजों पर शिव सेना का प्रहार

राहुल ने लिया हॉलीवुड मूवी का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -