दिल्ली में हर समुदाय ने मिलकर मनाया क्रिसमस
दिल्ली में हर समुदाय ने मिलकर मनाया क्रिसमस
Share:

पूरे देश में क्रिसमस की धूम है, तो देश की राजधानी दिल्ली कैसे पीछे रहेगी। दिल्ली के हर चर्च को बहुत ख़ूबसूरत तरीक़े से सजाया गया है. दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित चर्च में भी गत रात हज़ारों लोग क्रिसमस के समारोह में शामिल हुए. 

सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र थी, चर्च में की गई लाइटिंग. प्रभु यीशु के स्वागत के लिए चर्च को खास तौर पर सजाया गया है और लोग यहां बड़ी संख्या में प्रार्थना के लिए आए. कुछ लोग हर साल यहाँ क्रिसमस मनाने आते हैं और मोमबत्तियाँ जलाकर प्रार्थना करते हैं। रात में कई बच्चे सांता वाली टोपी पहन कर चर्च में क्रिसमस मनाने आए. कुछ लोग ऐसे भी है जो दिल्ली के रहने वाले नहीं हैं लेकिन फिर भी ख़ास तौर पर क्रिसमस के दिन यहां पहुंचे.

ख़ास बात यह थी कि केवल ईसाई समुदाय ही नहीं, बल्कि हर धर्म के लोग क्रिसमस मनाने यहाँ पहुंचे. हर कोई सिर्फ़ ख़ुशियाँ बांट रहा था. कुछ ऐसे भी लोग है जो ईसाई नहीं होते हुए भी हर साल यहां आते हैं. कोई  अपने परिवार के साथ यहां आया तो कोई अपने दोस्तों के साथ। कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग भी आज यहां बच्चों को चॉकलेट बांटते दिखे. उनका कहना है कि इस दुनिया में सबसे बड़ा मज़हब इंसानियत है, इसीलिए वो यहां आते हैं. यहां आकर गरीब बच्चों को कपड़े और चॉकलेट देते हैं और ख़ुशियां बांटते हैं.

एम्स के डॉक्टरों ने पीएम को पत्र लिख बताई अपनी वेदना

पत्रकारों की हत्या से बढ़ता असंतोष

राजस्थान - डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -