आज भी निकलता है इस महिला की डेड बॉडी से खून, जानिए क्या है सच्चाई
आज भी निकलता है इस महिला की डेड बॉडी से खून, जानिए क्या है सच्चाई
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि किसी के भी मर जाने के बाद उसके शरीर में बदलाव आने लगते हैं और उनका शरीर पूरी तरह बदल जाता है और एक समय के बाद उनके शरीर का खून भी सूख जाता है. जी हाँ, पर आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके मरने के कई सालों बाद भी उसका खून नहीं सूखा और बहता ही रहता है और आज भी बह रहा है. 

जी हाँ, हाल ही में एक खुलासा हुआ है जो बेहद चौकाने वाला है तो आइए जानते हैं इसके बारे में.  जी दरअसल साल 1999 में वैज्ञानिकों को अर्जेटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर से 15 वर्षीय एक लड़की का शव मिला था और उसका शव मिलने के बाद दावा किया गया था कि वो लड़की उस ढेर में 500 सालों से दफन थी.


वहीं वैज्ञानिकों ने जब उस लड़की का शव वहां से निकाला तब उसकी हालत ऐसी थी जैसे उसकी मौत कुछ दिन पहले ही हुई हो और इस बारे में उन्होंने बताया कि ''तापमान काफी कम होने के कारण लड़की का शरीर, उसके बाल और उसकी स्किन सब सामान्य ही थे. उसकी बॉडी के साथ सोने और चांदी के अलावा कई कीमती कपड़े भी मिले थे.'' जी हाँ, इसी के साथ उन्होंने एक और चौकाने वाली बात बताई. उन्होंने कहा कि ''जब उस लड़की के शरीर की जांच हुई तो उसके अंदर से खून मिला था. सिर्फ इतना ही नहीं खून में से टीबी के बैक्टीरिया भी पाए गए थे.'' वहीं इसे देखने के बाद इस बात की जांच शुरू की गई कि आखिर 500 साल बाद भी शरीर में टीबी के बैक्टीरिया कैसे जिंदा रह सकते हैं और अब तक जांच जारी है.

पैदा होते ही बच्चे को बीच रास्ते में छोड़ गए माँ-बाप, अब अमेरिका में होगी परवरिश

आने वाले वक़्त पर बदल जाएगा दिल्ली का मंजर...नहीं बचेगा जरा भी ऑक्सीजन

आज तक लोग समझ नहीं पाए घड़ियों से जुड़ी ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -