ऐसे खतरनाक जगह पर तो मेरी आत्मा भी न जाए
ऐसे खतरनाक जगह पर तो मेरी आत्मा भी न जाए
Share:

इस दुनिया में कई खतरनाक रास्ते है जो मौत के मुँह में भी ले जा सकते है. कुछ रास्ते पहाड़ो के बीच बनाए जाते है तो कुछ गहरी खाई के बीच. ऐसे रास्ते जहां जाना तो दूर देखने से ही इंसान की रूह काँप उठे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रास्तो के बारे में बता रहे है जो साक्षात् यमराज के ही घर का रास्ता बन सकता है. 

अमेरिका में उटाह शहर में 'टाउन ऑफ मॉब' नाम की ये जगह बहुत फेमस है. इस जगह की खासतियत है यहाँ के बेहद ही खतरनाक रास्ते. यहाँ एक 13 किमी तक का लम्बा रास्ता है और ये रास्ता एक पहाड़ पर बना है.

इस जगह पर हर कोई गाड़ी नहीं चला सकता है. यहाँ गाड़ी चलाने के लिए मजबूत दिल की आवश्यकता होती है साथ ही इतना साहस भी जरुरी है. जो भी लोग यहाँ जाता है वो अपने साथ जरुरी इक्विपमेंट जरूर लेकर जाते है.

इस रास्ते पर राइडर्स मस्ती करने के लिए आते है. ये एक तरह से ट्रैकिंग पॉइंट भी बनाया गया है. इस ट्रैक पर कई समस्या आती है जैसे खड़ी चढ़ाई, गहरी खाई, ऊंचे-नीचे रास्ते.

इस रास्ते के लिए स्पेशल गाड़ी बनाई जाती है जो यहाँ चल सके. 'टाउन ऑफ मॉब' के टॉप पर पहुंचकर बेहद ही खूबसूरत नजारा दिखता है. यहाँ से पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर देखने को मिलता है.

जब एक्स-रे मशीन में घुस गई महिला तब हुआ कुछ ऐसा जिसे देख उड़ गए लोगों के होश

इस देश की अजीब है परंपरा पति नहीं बल्कि ननद से होती पत्नी की शादी

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी जिसका पानी एक नहीं बल्कि है इतने रंग का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -