रूस के प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप यूरोपीय लोगों पर हानिकारक प्रभाव पड़ेगा : वॉन डेर लेयेन
रूस के प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप यूरोपीय लोगों पर हानिकारक प्रभाव पड़ेगा : वॉन डेर लेयेन
Share:

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन में मास्को के सैन्य अभियान के जवाब में हाल के दिनों में रूस पर लगाए गए व्यापक प्रतिबंधों का यूरोपीय लोगों पर भी हानिकारक प्रभाव पड़ेगा।

वॉन डेर लेयेन ने रविवार को यूरोन्यूज संवाददाता की टिप्पणी पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की कि "निश्चित रूप से यूरोपीय और यूरोप को इन उपायों के लिए एक कीमत चुकानी होगी," यह कहते हुए कि "हर लड़ाई एक कीमत पर आती है। और "मजबूत एकजुटता" के साथ यूक्रेन का समर्थन करना जारी रखेगा।

यूरोपीय संघ की यूक्रेनी शरणार्थियों को लेने की इच्छा, साथ ही साथ "वित्तीय सहायता" और "सैन्य उपकरण समर्थन" को यूरोपीय संघ के प्रमुख द्वारा कीव के लिए ब्लॉक की प्रतिबद्धता के सबूत के रूप में उद्धृत किया गया था। यूक्रेन "यूरोपीय संघ के मूल्यों" को साझा करता है और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष के अनुसार अपने "सिद्धांतों" की रक्षा कर रहा है।

शुक्रवार को, वित्त के लिए आयरिश मंत्री और यूरोग्रुप के अध्यक्ष पास्चल डोनोहो, यूरो क्षेत्र के वित्त मंत्रियों के एक निकाय ने यह भी संकेत दिया कि यूरोप के लिए "आर्थिक लागत" "आने वाले हफ्तों और महीनों में उभरेगी।

राजधानी कीव की ओर बढ़ रही रूसी सेना

रूस-यूक्रेन वार्ता आज से शुरू

कीव अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण में : रिपोर्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -