यूरोपीय संघ के सदस्य हंगरी ने इस समुदाय के लोगो के लिए विधेयक पारित किया
यूरोपीय संघ के सदस्य हंगरी ने इस समुदाय के लोगो के लिए विधेयक पारित किया
Share:

बुडापेस्ट: यूरोपीय आयोग ने शुक्रवार, 15  जुलाई को हंगरी के खिलाफ अपनी भेदभावपूर्ण ईंधन मूल्य नीति के लिए एक उल्लंघन प्रक्रिया शुरू की और बुडापेस्ट को एलजीबीटीक्यू ("लेस्बियन, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर, इंटरसेक्स, क्वीर / पूछताछ, अलैंगिक) सामग्री पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून पर यूरोपीय संघ की अदालत में ले गया।

यूरोपीय आयोग द्वारा पहले इसके खिलाफ उल्लंघन का मामला शुरू करने के जवाब में, हंगरी सरकार ने अपनी आपूर्ति सुरक्षा की रक्षा करने की आवश्यकता का हवाला देते हुए ईंधन की कीमतों को नियंत्रित करने के अपने फैसले को उचित ठहराया।

यूरोपीय संघ (ईयू) के कार्यकारी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आयोग ने हंगरी के खिलाफ आंतरिक बाजार नियमों के खिलाफ जाने वाले उपायों को लागू करने के लिए उल्लंघन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है." मीडिया रीपॉएट के अनुसार, आयोग ने याद किया कि हंगरी ने विदेशी लाइसेंस प्लेटों वाली कारों और हंगरी लाइसेंस प्लेटों वाली कारों के लिए अलग-अलग ईंधन दरें निर्धारित की थीं।

उत्तरार्द्ध समूह, जिसमें हंगरी के प्रलेखन के साथ ट्रैक्टर और कृषि उपकरण शामिल हैं, आधिकारिक गैसोलीन लागत के हकदार हैं जो 60 से 70 प्रतिशत कम हैं। आयोग ने कहा कि "विदेशी नंबर प्लेट वाले अन्य सभी वाहनों को इस तरह की रियायती लागतों से लाभ नहीं हो सकता है।

15 नवंबर, 2021 को, हंगरी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत पर 480 फोर्ट (USD1.21) प्रति लीटर की सीमा निर्धारित की, और तब से इसने 1 अक्टूबर, 2022 के माध्यम से प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। प्रति लीटर लागत टोपी के बिना 800 forints से अधिक है।

आयोग ने हंगरी सरकार से आग्रह किया है कि वह परिवहन सेवाओं सहित एकल बाजार में माल और सेवाओं के अप्रतिबंधित प्रवाह के बारे में यूरोपीय संघ के कानून की शर्तों का पालन करे।

मेक्सिको में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 नौसैनिकों की मौत

यूरोपीय संघ देगा रूस को झटका ,करने जा रहा रूस की यह चीज़

वित्त मंत्री ने खाद्य असुरक्षा से निपटने के लिए वैश्विक सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -