यूरोपीय आयोग एस्ट्राजेनेका / ऑक्सफोर्ड कोविड-19 वैक्सीन के लिए प्राधिकरण को दी मंज़ूरी
यूरोपीय आयोग एस्ट्राजेनेका / ऑक्सफोर्ड कोविड-19 वैक्सीन के लिए प्राधिकरण को दी मंज़ूरी
Share:

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ ने कोरोना वैक्सीन के लिए सशर्त विपणन प्राधिकरण की अनुमति दी है। ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन को प्राधिकरण मिल जाता है, हालांकि लगता है कि इस समय खुराक की संख्या प्राप्त होने की संभावना नहीं है।

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने कहा, "यूरोपीय लोगों के लिए सुरक्षित टीके लगाना अत्यंत प्राथमिकता है। एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन अब अधिकृत होने के साथ, यूरोप में 400 मिलियन अतिरिक्त खुराक उपलब्ध होगी," शुक्रवार को। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एस्ट्राजेनेका ने सहमति के रूप में खुराक वितरित की ताकि यूरोपीय लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाया जा सके। उसने यह भी कहा, "हम यूरोपीय, अपने पड़ोसियों और दुनिया भर में अपने सहयोगियों के लिए अधिक वैक्सीन को सुरक्षित करने के लिए हम सब करना जारी रखेंगे।" यूरोपीय संघ बाद की घोषणा पर ब्रिटिश कंपनी के साथ झगड़ रहा है कि यह पहली तिमाही के लिए दिए गए वादे की तुलना में बहुत कम खुराक दे सकता है। यह ईयू में अधिकृत तीसरा कोरोना वैक्सीन है।

यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी ने शुक्रवार को वैक्सीन की सुरक्षा, प्रभावशीलता और गुणवत्ता के गहन आकलन के आधार पर सकारात्मक वैज्ञानिक सिफारिश जारी करने के घंटों बाद प्राधिकरण को अनुमति दी थी। ईएमए के अनुसार, यूके, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका में चार नैदानिक ​​परीक्षणों के संयुक्त परिणामों में लगभग 24,000 लोगों को शामिल किया गया, जिसमें दिखाया गया कि टीका 18 वर्ष की आयु के लोगों में कोरोना रोकने में सुरक्षित और प्रभावी था।

डेविस के पार्क में तोड़ी गई महात्मा गाँधी की प्रतिमा, मेयर ने दिया जाँच का आदेश

संयुक्त अरब अमीरात ने नए कानून संशोधन को दी मंजूरी

दुनिया भर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -