यूरो कप 2016 है ISIS के निशाने पर
यूरो कप 2016 है ISIS के निशाने पर
Share:

लंदन: फ्रांस में होने वाले यूरो कप 2016 फुटबॉल चैंपियनशिप पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. एक इंटरनेशनल थिंक टैंक ने आगाह किया है कि यूरो कप आतंकी संगठन आईएसआईएस के निशाने पर है. आज से शुरु हुआ यूरो कप 11 जुलाई तक चलने वाला है।

फोरम ने कहा है कि न्यूक्लियर अटैक का खतरा अधिक है, क्यों कि ग्रुप कुछ बड़ा प्लान कर रहा है. फोरम के प्रेसिडेंट मोशे कंतोर ने बताया कि आईएसआईएस सीरिया में रासायनिक हथियारों के जरिए कई अटैक पहले ही कर चुका है. अब यह ग्रुप यूरोप में न्यूक्लियर अटैक को अंजाम देकर इस रास्ते पर आगे बढ़ना चाहता है।

पूर्व सोवियत यूनियन में न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर्स का सुरक्षा व्यवस्था भी निम्न स्तर का है. इससे पश्चिमी देश की राजधानी पर डर्टी बम के अटैक का खतरा अधिक दिख रहा है. इस ऑर्गनाइजेशन में रुस और वेस्ट के पूर्व गवर्नमेंट मिनिस्टर्स और सीनियर ऑफिशियल्स शामिल हैं।

मेंबर्स को संदेह है कि आईएसआईएस के आतंकी फ्रांस में यूरो 2016 फुटबॉल चैम्पियनशिप के दौरान अटैक कर सकते हैं. डॉ कंतोर ने बताया कि दो माह पहले ब्रसेल्स में हमला करने वाला आतंकी ग्रुप बारीकी से बेल्जियम के न्यूक्लियर पावर स्टेशन पर नजर रखे हुए है।

एक अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में कंतोर ने कहा कि आईएसआईएस पहले भी ऐसी कोशिशें कर चुका है. फोरम के मेंबर और पूर्व ब्रिटिश डिफेंस सेक्रेटरी डेस ब्राउन का कहना है कि परमाणु आतंक का मसला बहुत गंभीर और खतरनाक है. इस खतरे को रोकने के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कलेक्टिव एफर्ट लगाने की जरुरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -