यूरोपीय संघ ने उत्सर्जन कार्टेल के खिलाफ वोक्सवैगन और बीएमडब्ल्यू पर इतने यूरो का लगाया जुर्माना

यूरोपीय आयोग (ईसी) ने गुरुवार को जर्मन कार निर्माता फॉक्सवैगन और बीएमडब्ल्यू को डीजल कारों में उत्सर्जन सफाई तकनीक के उपयोग को रोकने के लिए कुल 875 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया। यूरोपीय संघ के अविश्वास प्राधिकरण ने पाया कि दोनों कंपनियों ने जून 2009 और अक्टूबर 2014 के बीच डीजल इंजन निकास गैसों के लिए AdBlue (एक जलीय यूरिया समाधान) की शुरूआत को सीमित करने के लिए अवैध समझौते किए थे, जिससे क्लीनर उत्सर्जन का उत्पादन करने के तरीके के रूप में इसकी प्रभावशीलता कम हो गई थी।  

कार निर्माता डेमलर, जिसने गलत काम पर सीटी बजाई थी, पर लगभग 727 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया गया था। इसके अलावा, यूरोपीय आयोग को कार्टेल के अस्तित्व को साबित करने में मदद करने के लिए वोक्सवैगन समूह को जुर्माने में 45 प्रतिशत की कमी मिली। इस पर 502.3 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया गया, जबकि बीएमडब्ल्यू पर 372.8 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया गया।

डिजिटल युग और प्रतियोगिता के लिए यूरोप फिट के लिए यूरोपीय आयोग के कार्यकारी उपाध्यक्ष मार्ग्रेथ वेस्टेगर ने एक बयान में बताया कि डेमलर, बीएमडब्ल्यू, वोक्सवैगन, ऑडी और पोर्श के पास यूरोपीय संघ के उत्सर्जन मानकों के तहत कानूनी रूप से आवश्यक से परे हानिकारक उत्सर्जन को कम करने की तकनीक है। . बयान में कहा गया है कि इन बैठकों के दौरान, और पांच साल से अधिक समय तक, संबंधित तकनीक उपलब्ध होने के बावजूद, कंपनियों ने कानून द्वारा आवश्यक से बेहतर सफाई पर प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए मिलीभगत की।

प्रेमिका के लिए कर डाला 9 माह की गर्भवती पत्नी को मार डाला, दोनों के साथ ही रहता था आरोपी पति

नौकरी का झांसा देकर दीदी और जीजा ने युवती को 5 बार बेचा, इस तरह खुला राज़

मुजफ्फरपुर: SBI बैंक से बंदूकधारी बदमाशों ने 7 लाख रुपए लुटे, हुए फरार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -