यहाँ की महिलाएं सुंदर दिखने के लिए करती है ऐसा काम

दुनिया में सभी लोगों की यह चाह होती है कि वे लोग सुंदर दिखें. अपने सौंदर्य को बढ़ाने के लिए लोग खानपान से लेकर कई तरह के कॉस्मेटिक्स प्रोडक्टस का उपयोग करते हैं. इतना ही नहीं कई लोग तो चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का भी सहारा ले लेते हैं. लेकिन आज हम आपको एक खास जनजाति की लड़कियों के बारे में बताएंगे, जिनके सुंदरता का पैमाना दुनिया से बिल्कुल हटके है और रोचक भी है.   

बता दें की इथियोपिया की सूरी जनजाति के लोग बहुत चौड़े होठों को सुंदरता की निशानी समझते हैं. ऐसे में जब इस समुदाय की लड़कियां बड़ी होती हैं, तो उनके मुंह से नीचे के दो दांत निकाल दिए जाते हैं. इसके बाद निचले होठों में लकड़ी या मिट्टी का करीब 16 इंच चौड़ा टुकड़ा फंसा दिया जाता है. लड़की के मुंह में जितना बड़ा टुकड़ा फंसा दिया जाता है, वो लड़की उतनी ही सुंदर मानी जाती है. लेकिन आपको यह बात सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, हालांकि इथियोपिया की सूरी जनजाति में बहुत बड़े होठ को सुंदरता की निशानी माना जाता है. सुरी जनजाति में यह परंपरा सदियों से चली आ रही है. इन जनजाति में लिप प्लेट का बहुत महत्व होता है. 

लड़की के होठ में लगाया गया प्लेट का साइज जितना बड़ा होगा, उसके पिता को दहेज में उतनी ज्यादा गाय मिलेंगी. सूरी जनजातियों के परंपरा के मुताबिक, शादी के दौरान लड़की के लिप डिस्क के साइज बड़ा होने पर ज्यादा दहेज मिलने की संभावना होती है. छोटी प्लेट वाली लड़की का पिता दहेज में करीब 40 गाय की मांग करता है और बड़ी प्लेट वाली लड़की का पिता करीब 60 गाय की मांग करता है.

इस तस्वीर के दृश्य को देख लोगो के आँखो में आ रहे है आंसू

अमेरिका के एक समोसे कीमत जान उड़ जायेंगे होश

इंग्लैंड में है ये भूतिया हवेली, अचानक गायब हो गए थे यहाँ पर रहने वाले

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -