विराट ने धोनी और इस क्रिकेटर को लेकर कही यह बात
विराट ने धोनी और इस क्रिकेटर को लेकर कही यह बात
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह बल्लेबाजी के समय ऐसे जोड़ीदार के साथ ज्यादा लुत्फ उठाते हैं जिनकी रनिंग अच्छी हो और जिसके साथ तालमेल बढ़िया रहे. उन्होंने अपने पसंदीदा दो जोड़ीदारों में सीनियर साथी महेंद्र सिंह धोनी और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स का नाम लिया.  

कोहली इन दिनों कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान घर पर हैं. उन्होंने बृहस्पतिवार को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर अनौपचारिक बातचीत की. पीटरसन ने उनसे बल्लेबाजी के साथ पसंदीदा साथी के बारे में पुछा तो कोहली ने धोनी और डीविलियर्स का नाम लिया. कहा कि इनके साथ बल्लेबाजी के समय बोलने की जरूरत नहीं पड़ती. साथ ही कहा कि वह अपने जीवन में कभी एबी डी विलियर्स के खिलाफ छींटाकशी नहीं करेंगे क्योंकि वह उनका काफी सम्मान करते हैं.

टेस्ट ने बनाया बेहतर इंसान: कोहली से जब पूछा गया कि कौन सा प्रारूप उनका सबसे पसंदीदा है तो उन्होंने बाकायदा पांच बार टेस्ट प्रारूप का नाम लिया. टेस्ट क्रिकेट के 86 मैचों में 27 शतकों सहित 7240 रन बनाने वाले बल्लेबाज का कहना है कि पांच दिवसीय प्रारूप को खेलने से वह बेहतर इंसान बन पाए क्योंकि इसमें आप जिंदगी की तरह चुनौतियों से नहीं भाग सकते. आप रन बनाओ या न बनाओ लेकिन दूसरे रन बना रहे हों तो आप ताली बजाओ (सराहना करो). आप ड्रेसिंग रूम में लौट जाओ लेकिन उठो और अगले दिन फिर आओ. आपको दिनचर्या का पालन करना होता है, फिर आप चाहे इसे पसंद करो या नहीं.

हम बता दें की अपने आक्रामक रवैये को लेकर भारतीय कप्तान का मानना है कि उनके लिए आक्रामकता लुत्फ उठाने का एक तरीका है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि सिर्फ कप्तान होने के कारण मुझे अपने रवैये में बदलाव करने की जरूरत है. जरूरी है कि मैं लुत्फ उठाऊं और इसके बाद रणनीति आती है.’

हमेशा के लिए कोरोना वायरस का सर्वनाश कर सकता है ‘इम्युनिटी पासपोर्ट’

कोरोना वायरस : इस चुनौतीपूर्ण वक्त में आईओए ने जुटाए 71 लाख रुपये

40 खिलाड़ियों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पीएम मोदी करेंगे बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -