इंग्लैंड vs श्रीलंका : रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर सिक्स से टाई हुआ वनडे
इंग्लैंड vs श्रीलंका : रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर सिक्स से टाई हुआ वनडे
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के नाटिंघम मैदान पर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक क्रिकेट मैच देखने को मिला। दोनों टीम के बीच खेला गया पहला एकदिवसीय मैच टाई हो गया। आखिरी गेंद में इंग्लैंड को जीतने के लिए 7 रन की जरुरत थी और इंग्लैंड के तरफ से लिएम प्लंकेट ने सिक्स लगाकर मैच को टाई करवा दिया।

टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड ने श्रीलंका को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 286 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 73 रन बनाए और एस प्रसन्ना ने भी अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 59 रन की पारी खेली। वन-डे क्रिकेट इतिहास में इससे पहले दो बार ऐसा मौका आया था जब अंतिम गेंद पर छक्का लगाते हुए मैच टाई कराया गया था।

पाकिस्तान के आसिफ मुज्तबा ने 10 दिसंबर 1992 को होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था। ऑस्ट्रेलिया के 228/7 के जवाब में पा‍क ने 9 विकेट पर 228 रन बनाए थे। इसके बाद नीदरलैंड्‍स के माइकल रिप्पोन ने 9 जुलाई 2013 में एमस्टलवीन में आयरलैंड के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था। आयरलैंड के 268/5 के जवाब में नीदरलैंड्‍स ने 9 विकेट पर 268 रन बनाकर मैच टाई कराया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -