इंग्लैंड में भारतीयों के लिए इस भाषा में लगा बोर्ड, पान खाकर कर रहे ऐसा काम
इंग्लैंड में भारतीयों के लिए इस भाषा में लगा बोर्ड, पान खाकर कर रहे ऐसा काम
Share:

भारत में तो पान या गुटखा खाकर सड़कों पर थूकने वालों की कमी नहीं है, यह भरत के लिए एक आम बात है. आप सड़कों पर चलेंगे तो आपको पल भर में इस तरह के सैकड़ों लोग मिल जाएंगे. लेकिन ताज्जुब के बात तो यह है कि अब यह काम विदेशों में भी होने लगा है और उसमे भी इंग्लैंड में यह काम हो रहा है. 

बता दें कि इंग्लैंड के लीसेस्टर शहर में भारतीयों की इस आदत से पुलिस इतनी परेशान हो गई है कि उसे सड़क पर एक बोर्ड लगाना पड़ा है, जिसपर अंग्रेजी के साथ-साथ भारतीय भाषा में भी निर्देश दिए गए हैं. इस बोर्ड पर गुजराती भाषा में लिखा गया है, ''सड़क पर पान थूकना अस्वास्थ्यकर और असामाजिक है और आपके ऊपर 150 यूरो (13,000 रुपये) का जुर्माना भी इस दौरान लगाया जा सकता है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने यह बताया कि सड़कों पर पान थूकने की घटनाएं उन इलाकों में ज्यादा हो रही हैं, जहां भारतीयों की संख्या अधिक है. जानकारी के मुताबिक, 2014 में लंदन काउंसिल ने इसको लेकर एक नियम बनाया था और इसमें 80 यूरो यानी लगभग 6200 रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया था. वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, तब साफ-सफाई पर 20,000 यूरो यानी करीब 15 लाख 71 हजार रुपये खर्च करने पड़े थे. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इंग्लैंड में कुल 12 लाख भारतीय हैं, जिसमें गुजरात के लोगों की 6 लाख से भी ज्यादा आबादी है. 

प्रेग्नेंट व्हेल के पेट से 22 किलो प्लास्टिक, जिसके कारण हुई मौत..

Video : माँ के गर्भ में लड़े जुड़वाँ बच्चे, देखकर सभी हैं हैरान

Video : कोबरा जैसे सांप को Kiss करता है ये शख्स, देखकर काँप जायेंगे आप

पोते की पढाई ने दादी को बना दिया करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -