इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ ने फेंकी ऐसी तूफानी गेंद, दो टुकड़े हो गया मैथ्यूज का बल्ला
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ ने फेंकी ऐसी तूफानी गेंद, दो टुकड़े हो गया मैथ्यूज का बल्ला
Share:

कोलंबो: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से पहला टेस्ट मुकाबला शुरू हो चुका है। पहले दिन का खेल इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा और उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पहली पारी में सस्ते में ही समेत दिया। इंग्लैंड के गेंदबाजों की खतरनाक गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मार्क वुड की एक तेज रफ्तार से फेंकी गई गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज़ एंजेलो मैथ्यूज का बैट दो टुकड़े में बंट गया।  

दरअसल यह घटना श्रीलंका की पहली पारी के 10वें ओवर में घटी। इस ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 91 मील (145 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जिसे मैथ्यूज ने अपने बल्ले से रोकना चाहा, मगर गेंद की रफ्तार इतनी थी कि उसने बल्ले के दो टुकड़े कर दिए। हालांकि यहां पर मैथ्यूज अपना विकेट खोते-खोते बाल-बाल बचे। श्रीलंका के 25 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यूज ने 54 गेंदों में 27 रन बनाए।

उन्होंने कप्तान दिनेश चांदीमल के साथ चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी भी की। 33 वर्षीय मैथ्यूज ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान एक रिकॉर्ड भी बनाया। वे 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बैट्समैन बन गए। इस मामले में उनसे ज्यादा रन श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनथ जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) के हैं।

कौन तोड़ सकता है 800 विकेट का रिकॉर्ड ? मुरलीधरन ने इस स्पिनर पर जताया भरोसा

फीफा विश्व कप कतर 2022 एक 'महान तमाशा' होगा: रॉबी फाउलर

वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स प्रीमियर लीग में नहीं कर रहे हैं अच्छा प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -