कौन तोड़ सकता है 800 विकेट का रिकॉर्ड ? मुरलीधरन ने इस स्पिनर पर जताया भरोसा

Jan 14 2021 04:36 PM
कौन तोड़ सकता है 800 विकेट का रिकॉर्ड ? मुरलीधरन ने इस स्पिनर पर जताया भरोसा

कोलंबो: दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि मौजूदा पीढ़ी के स्पिनरों में केवल रविचंद्रन अश्विन ही 700-800 विकेट तक पहुंच सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन इस आंकड़े तक पहुंचने के योग्य नहीं हैं. बता दें कि मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 800 विकेट दर्ज हैं, जबकि शेन वॉर्न (708) दूसरे और अनिल कुंबले (619) तीसरे नंबर पर हैं.

मुरलीधरन ने लंदन के 'टेलीग्राफ' अखबार के लिए माइकल वॉन के कॉलम में कहा कि अश्विन के पास अवसर है, क्योंकि वह शानदार गेंदबाज है. उनके सिवा कोई दूसरा गेंदबाज 800 विकेट के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकता. नाथन लियोन में वह काबिलियत नहीं. वह 400 विकेट के पास हैं, किन्तु वहां तक पहुंचने के लिए भी उन्हें काफी मैच खेलने होंगे. बता दें कि अश्विन ने 74 टेस्ट में 377 विकेट लिए हैं जबकि लियोन 99 टेस्ट में 396 विकेट झटक चुके हैं.

मुरलीधरन ने कहा कि टी20 और एक दिवसीय क्रिकेट से सब कुछ बदल गया. जब मैं खेलता था तब बैट्समैन तकनीक के धनी होते थे और विकेट सपाट रहा करते थे. अब तो तीन दिन में मैच खत्म हो रहे हैं. मेरे दौर में गेंदबाजों को नतीजे लाने और फिरकी का करिश्मा दिखाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ते थे. उन्होंने कहा कि आजकल लाइन और लैंग्थ पकड़े रहने पर पांच आराम से विकेट मिल जाते हैं, क्योंकि आक्रामक खेलते वक़्त बैट्समैन लंबा नहीं टिक पाते.

बिहार में 50 वर्षीय राजमिस्त्री की हत्या, चूल्हे में पड़ा मिला शव

घाटकोपर में फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, 11 लोग हुए गिरफ्तार

जालौन में नाबालिग के साथ यौन शोषण, पूर्व भाजपा नेता गिरफ्तार