इंग्लैंड ने बांग्लादेश का विजय अभियान रोका, 4 विकेट से जीत दर्ज की
इंग्लैंड ने बांग्लादेश का विजय अभियान रोका, 4 विकेट से जीत दर्ज की
Share:

चटगांव : बुधवार को यहाँ खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने चार विकेट से जीत दर्ज करके बांग्लादेश के घरेलू सरजमीं पर पिछली छह सीरीज से जीत दर्ज करने के अभियान पर रोक लगा दी. इंग्लैंड की इस जीत में सैम बिलिंग्स और बेन डकेट के अर्धशतकों के बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स की जाबांज पारी का प्रमुख योगदान रहा.

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकर रहीम के 62 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये गये नाबाद 67 रन और मोसादेक हुसैन (नाबाद 38 रन) के साथ उनकी सातवें विकेट के लिये 85 रन की अटूट साझेदारी से छह विकेट पर 277 रन का स्कोर खड़ा कर लिया था.

जबकि इंग्लैण्ड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने बांग्लादेश को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया. उन्होंने 43 रन देकर चार विकेट लिये. मोईन अली और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया. राशिद को मैन आफ द मैच और स्टोक्स को मैन आफ द सीरीज चुना गया.

इंग्लैंड के लिये भी जेम्स विन्से (32) और बिलिंग्स ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़े. इसके बाद बिलिंग्स ने डकेट के साथ भी 64 रन की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई.32 गेंदों पर 42 रन की अटूट साझेदारी निभाते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मशरेफी मुर्तजा और शफीउल इस्लाम ने दो-दो जबकि नासिर हुसैन, मोसादेक हुसैन ने एक-एक विकेट हासिल किया. अब इन दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की शृंखला होगी.

इंग्लैंड को बांग्लादेश दौरे पर नही...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -