Eng VS Wi : पहली बार खाली स्टेडियम में होगा इंटरनेशनल मुकाबला, जानिए कौन किस पर भारी ?

Jul 08 2020 12:56 PM
Eng VS Wi : पहली बार खाली स्टेडियम में होगा इंटरनेशनल मुकाबला, जानिए कौन किस पर भारी ?

क्रिकेट के चाहने वालों के लिए आज की शाम काफी सुहानी हो सकती है। दरअसल, आज से पूरे 116 दिनों के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीमें आज से तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए आसमने-सामने होगी। बता दें कि इससे पहले अंतिम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 13 मार्च 2020 को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथेम्पटन में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से खेला जाना है।  

दोनों टीमों का टेस्ट में आमना-सामना 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दोनों टीमें कुल 157 बार आमने-सामने रही है, जहां इंग्लैंड ने 49 में जीत तो वहीं विंडीज की टीम ने 57 मैचों में जीत हासिल की है। साथ ही जबकि इस दौरान कुल 51 मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए। 

इंग्लैंड टीम को अपने घर में खेले कुल 86 में से 34 में जीत और 30 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इंग्लैंड को घरेलू जमीं पर 22 मुकाबलों में ड्रा से भी संतुष्ट रहना पड़ा है। कप्तानी की बात करें तो विंडीज की कप्तानी आलराउंडर जेसन होल्डर संभालेंगे, तो वहीं इंग्लैंड की कप्तानी भी नियमित कप्तान जो रुट के स्थान पर आलराउंडर बेन स्टोक्स संभालेंगे।  

 

आखिर क्यों इतने फिट और हिट हैं विराट कोहली, जानिए सफलता का राज और डाइट प्लान

116 दिन बाद आज से लौटेगा क्रिकेट, खाली कुर्सियों से बातें करेंगे खिलाड़ी

IPL में भी अपने नाम का डंका बजा चुके हैं गांगुली, बल्ले-गेंद दोनों से किया कमाल