116 दिन बाद आज से लौटेगा क्रिकेट, खाली कुर्सियों से बातें करेंगे खिलाड़ी
116 दिन बाद आज से लौटेगा क्रिकेट, खाली कुर्सियों से बातें करेंगे खिलाड़ी
Share:

कोरोना वायरस अब भी पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द बना हुआ है, लेकिन अब घर बैठने से भी काम नहीं चलने वाला है, हालांकि हमें सावधानी और समझ से आगे भी काम लेना होगा। धीरे-धीरे हर क्षेत्र में रौनक लौट रही है और ऐसे में अब क्रिकेट से जुडी बहुत बड़ी खबर आ रही है। क्रिकेट के चाहने वालों को बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की आज पूरे 116 दिनों के बाद वापसी हो रही है। आख़िरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच में खेला गया था। जिसके बाद अब आज से पूरे 116 दिन बाद क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। ख़ास बात यह है कि वनडे क्रिकेट शुरू होने के बाद 46 साल में ऐसा पहली बार हुआ है, जब 100 से अधिक दिनों तक कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच न खेला गया हो।  

आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी।  तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई के बीच साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर न केवल इंग्लैंड और विंडीज बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई है। 

इंग्लैंड की कप्तानी नियमित कप्तान जो रुट के स्थान पर आलराउंडर बेन स्टोक्स संभालेंगे। वहीं विंडीज की कप्तानी जेसन होल्डर के हाथों में होगी। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए खिलाडियों को काफी सतर्कता के साथ मैच खेलना होगा। वहीं खिलाडियों को खचाखच भरे रहने वाले स्टेडियम के स्थान पर फिलहाल खाली स्टेडियम के साथ समझौता करना होगा। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 16 से 20 जुलाई को मैनचेस्टर और तीसरा एवं अंतिम मुकाबला भी 24 से 28 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा। 


इस प्रकार रहेगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड

रोरी बर्न्स, डॉमिनिक सिबली, जैक क्राउली, ओली पोप, जो डेन्ली, बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

बेंच-क्रिस वोक्स, मार्क वुड/स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज

क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और शैनन गेब्रियल।

बेंच-चेमार होल्डर, राइमन रीफर, क्रूमा बोनर, रकीम कॉर्नवाल।

IPL में भी अपने नाम का डंका बजा चुके हैं गांगुली, बल्ले-गेंद दोनों से किया कमाल

 

 

एफसी डलास के 10 खिलाड़ियों में मिला कोरोना का संक्रमण

यूं ही 'क्रिकेट के दादा' नहीं कहलाते हैं गांगुली, दर्ज हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -