ईडी ने मांस निर्यातक मोईन कुरैशी को गिरफ्तार किया
ईडी ने मांस निर्यातक मोईन कुरैशी को गिरफ्तार किया
Share:

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में विवादों में रहने वाले मांस निर्यातक मोईन कुरैशी को आखिर कल देर रात गिरफ्तार कर लिया. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि मांस निर्यातक को धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. उन्हें आज अदालत में पेश किया जाएगा.

गौरतलब है कि धन शोधन निवारण कानून के तहत दो रिपोर्ट दर्ज करने के बाद से एजेंसी कुरैशी के खिलाफ जांच कर रही है. उनसे पहले भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है. इस साल उनके खिलाफ दायर नई प्राथमिकी में सीबीआई के पूर्व निदेशक ए पी सिंह का नाम भी शामिल पाया गया है. मांस निर्यातक कुरैशी के खिलाफ कर चोरी, धन शोधन और भ्रष्टाचार के अन्य मामले भी चल रहे हैं. जांच में पता चला है कि इस मांस निर्यातक और उनके परिजन के पास विदेशों में गैरकानूनी संपत्ति है, जिसकी सूचना आयकर विभाग को नहीं दी

उल्लेखनीय है कि मोइन कुरैशी का नाम बड़े मांस निर्यातकों में गिना जाता है. उसने उत्तरप्रदेश के रामपुर से अपना कारोबार शुरू किया था. कई हाई प्रोफाइल लोगों से उसके अच्छे रिश्ते रहे हैं. इनमें सीबीआई के पूर्व चीफ रंजीत सिन्हा और सुनंदा पुष्कर भी शामिल है. मोइन कुरैशी अक्टूबर 2016 में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एयरपोर्ट अधिकारियों को झांसा देकर फरार हो गया था. ईडी ने कुरैशी के खिलाफ फेरा के तहत जांच शुरू की थी.

यह भी देखें 

सैमसंग के ली-जे-योंग को पांच साल की सजा सुनाई

कार लोन के लिए SBI ने दिसंबर तक प्रोसेसिंग फीस खत्म की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -