क्रिकेट घोटाला: फ़ारूक़ अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ीं,  करोड़ों की हेराफेरी पर ED का खुलासा
क्रिकेट घोटाला: फ़ारूक़ अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ीं, करोड़ों की हेराफेरी पर ED का खुलासा
Share:

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ से संबंधित घोटाले में पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से पैसों के गबन मामले में कई नए खुलासे किए गए हैं. ED का दावा है कि बतौर अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ में कई नियुक्तियां अनुचित तरीके से की थीं. इसी के माध्यम से फारूक अब्दुल्ला ने क्रिकेट संघ के फंड का गलत इस्तेमाल भी किया.

ED ने दावा किया है कि फारूक अब्दुल्ला ने अपने आर्थिक फायदे के लिए पद का गलत इस्तेमाल किया. साल 2005 से 2011 तक BCCI ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ को लगभग 110 करोड़ रुपये दिए, इनमें से लगभग 45 करोड़ रुपये का गबन कर दिया गया. फारूक अब्दुल्ला इसी समय में क्रिकेट संघ के प्रमुख पद पर आसीन थे. ED का कहना है कि इस दौरान 6 नए बैंक अकाउंट खोले गए, जिनके माध्यम से कैश निकाला गया. लगभग 25 करोड़ रुपये की राशि निकालकर प्राइवेट अकाउंट में डाली गई. 

आपको बता दें कि इससे पहले ED ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट घोटाला मामले में कार्रवाई करते हुए फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति सीज कर दी थी. ईडी की तरफ से जेके क्रिकेट एसोसिएशन के फंड घोटाले में फारूक अब्दुल्ला से जुड़े 3 घर, 2 प्लॉट और 1 कॉमर्शियल प्रॉपर्टी अटैच की थी, इनकी कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है. 

शिवराज सरकार पर आर्थिक तंगी की मार, 51 सरकारी कॉलेजों पर लगेगा ताला

राजस्थान: कांग्रेस के 2 साल के शासन को भाजपा महिला मोर्चा ने बताया फ्लॉप, माँगा सीएम का इस्तीफा

दुष्कर्म के आरोप में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का पोता गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -