रूस के ऊर्जा क्षेत्र को मिला टाटा का साथ

टाटा समूह के द्वारा हाल ही में उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर एक बड़ा एलान किया गया है. देखने में आया है कि टाटा समूह के द्वारा यहाँ शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखते हुए एक समझौते को अंजाम दिया गया है. अब यह सुनने में आ रहा है कि टाटा पावर के द्वारा रूस के एक सुदूर पूर्व रूस विकास मंत्रालय के साथ हाथ मिलाया गया है और इसके साथ ही यह बताया जा रहा है कि इसको लेकर एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी किये गए है. बताया जा रहा है कि इस समझौते के अंतर्गत ऊर्जा क्षेत्र और इसपर होने वॉर निवेश को लेकर चर्चा की जाना है.

बता दे कि हाल ही में टाटा पावर के द्वारा खुद यह जानकारी बंबई स्टॉक एक्सचेंज को दी गई है. इस जानकारी में यह बात सामने आई है कि यह अहम समझौता सुदूर पूर्व रूस विकास मंत्रालय के साथ ऊर्जा क्षेत्र में निवेश परियोजनाओं को लेकर किया गया है. इससे दोनों पक्षों के सहयोग की मंशा सामने आ रही है.

आपको अधिक जानकारी देते हुए बता दे कि इस अहम समझौते पर टाटा पावर के COO अशोक सेठी और सुदूर पूर्व रूस विकास मंत्री एलेक्जेंडर गलुश्का ने हस्ताक्षर किए है, गौरतलब है कि टाटा समूह को देश में कई अलग-अलग सेक्टर्स में बढ़ते हुए देखा जा रहा है. और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि टाटा के द्वारा कई नए सेक्टर्स में निवेश को भी अंजाम दिया जा रहा है. इसको भी इसी क्रम में एक नया कदम माना जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -