सोमवार व्रत रख रही हैं तो ड्राई फ्रूट्स बनाये रखेंगे एनर्जी
सोमवार व्रत रख रही हैं तो ड्राई फ्रूट्स बनाये रखेंगे एनर्जी
Share:

सावन का महीना चल रहा हैं और सभी इसमें व्रत रखते हैं. घर की महिलाएं हो या फिर बाहर काम करने वाले लोग.  ऐसे में उनके शरीर को पोषक तत्व ना मिल पाने की वजह से थकान होने लगती हैं. लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी हैं जो आपको एनर्जी दे सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही एनर्जी फ़ूड के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप व्रत के समय खा सकते हैं जो लाइट रहेगा और आपकी एनर्जी भी बनी रहेगी. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

अखरोट
यह एक अच्छा स्नैक है जिसे एनर्जी बढ़ाने के लिए कभी खाया जा सकता है. अखरोट में प्रोटीन, विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जो थकान दूर करते हैं.

दही
दही में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट्स की मात्रा काफी अधिक होती है. साथ ही यह पेट भी अच्छा रखता है, इसलिए इसे दिन में एक समय जरूर खाएं.

केला 
इस फल को आप कभी भी और कहीं भी खा सकते हैं. शरीर को तुरंत एनर्जी देने के लिए इससे अच्छा और कोई फूड नहीं हो सकता. इसमें विटामिन बी, फाइबर और पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है.

बादाम
इसे पूरी दुनिया में एक बहुत अच्छा स्नैक माना जाता है क्योंकि इसमें मैग्नीशियम और विटामिन बी की भरपूर मात्रा होती है जो शरीर की एनर्जी को बनाए रखने में मदद करते हैं.

कद्दू के बीज
इसमें ढेर सारा प्रोटीन, विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है. ये सभी पोषण शरीर को झट से एनर्जी देते हैं और थकान से लड़ने में मदद करते हैं.

ऐसे होते हैं किडनी ख़राब होने के होने लक्षण, जानें और हो जाएं सतर्क

चोट लगने पर काम आएंगे घरेलु तरीके, तुरंत मिलेगा आराम

खांसी-जुखाम के साथ अन्य बिमारियों को दूर करता तुलसी का एक पत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -