हर ओर हो रही घुसपैठ की साजिश, LOC से पाक कर रहा फायरिंग
हर ओर हो रही घुसपैठ की साजिश, LOC से पाक कर रहा फायरिंग
Share:

श्रीनगर: जम्मू - कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा एक बार फिर युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया। वास्तविक नियंत्रण रेखा की ओर सीमा पार से फायरिंग हुई। इस फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल ने अपना एक जांबाज जवान खो दिया। दूसरी ओर कुपवाड़ा में आतंकियों की घुसपैठ को सेना ने रोकते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया है। हालांकि 2 आतंकी सुरक्षा घेरा तोड़कर जंगल की ओर भागने में सफल हुए हैं।

इन आतंकियों की खोज में आॅपरेशन चलाया गया है। अनंतनाग जिले में भी सेना ने 3 आतंकियों को मार दिया। ये आतंकी घरों में छिपे थे। जिन्हें सेना ने आॅपरेशन में मार गिराया। सेना के लिए परेशानी यह है कि आतंकी बड़े पैमाने पर घुसपैठ कर रहे हैं। ऐसे में हंदवाड़ा में भी सेना ने आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

यहां सैन्य कार्रवाई में 3 जवान शहीद हो गए। शहीदों में लेफ्टिनेंट कर्नल भी शामिल हैं। सेना ने पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया। जब सेना आतंकियों के ठिकानों के पास पहुंची तो आतंकियों ने फायरिंग प्रारंभ कर दी। सेना ने जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकियों को मार गिराया। माना जा रहा है कि 30 अक्टूबर को कुछ आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में घुसे थे।

इन आतंकियों की तलाश की जा रही है।  जम्मू - कश्मीर में सीमा से सटे क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में 18 नवंबर को ही कर्नल संतोष महाडिक शहीद हो गए थे। जिसके बाद सेना ने आज आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -