छत्तीसगढ़ में शुरू हुई मुठभेड़, अब तक दो माओवादी ढेर

Jun 14 2019 11:47 AM
छत्तीसगढ़ में शुरू हुई मुठभेड़, अब तक दो माओवादी ढेर

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में गुरुवार की देर रात नक्सलियों और पुलिस के बीच एनकाउंटर हो गया, जिसमें दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई. पुलिस और नक्सिलियों के बीच हुए इस एनकाउंटर में पुलिस ने दो वर्दीधारी नक्सलियों को ढेर कर दिया. वहीं घटना स्थल से पुलिस को कुछ हथियार भी मिले हैं, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस को संदेह है कि इलाके में और भी नक्सली छुपे हो सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना स्थल से पुलिस को 4 हथियार बरामद हुए हैं. जिसकी पुष्टी कांकेर एसपी ने की है. घटना की जानकारी देते हुए कांकेर एसपी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस को कांकेर के टाडोकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मुरनार गांव के आस-पास नक्सली हलचल की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने अभियान शुरू कर 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया. वहीं कुछ नक्सली घटना स्थल से भागने में सफल रहे, जिनकी खोज की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में ही नक्सलियों ने पुलिस के एक मुखबिर को मार गिराया था. पुलिस ने इस घटना की पुष्टी करते हुए कहा था कि छन्नू सोढ़ी (30) जिले के कोडीनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बस्तनार साप्ताहिक बाजार गया हुआ था. जिसके बाद छन्नू को देखने पर नक्सलियों ने उस पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया था. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. 

सलाहकार के पदों पर बी.टेक पास करें आवेदन

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान