मालदीव में आपातकाल की घोषणा
मालदीव में आपातकाल की घोषणा
Share:

माले : इन दिनों मालदीव पर संकट मंडरा रहा है। दरअसल देश के एक रिसाॅर्ट में हथियार और विस्फोटक बरामद होने के बाद आपातकाल की घोषणा कर दी गई। इस मामले में मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के प्रवक्ता मुएज अली द्वारा ट्विट कर कहा गया कि मालदीव में बुधवार दोपहर को 30 दिनों के लिए आपातकाल घोषित कर दिया गया है। जिसमें यह बात कही जा रही है कि राजधानी मामले में एक रिसाॅर्ट में एक लाॅरी खड़ी थी जांच के दौरान इस लाॅरी में हथियार और विस्फोटक सामग्री पाई गई।

यह गंभीर स्थिति देखते हुए हथियार और विस्फोटक मिलने के बाद आपातकाल लागू कर दिया गया। इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि पाए गए विस्फोटक में कुछ हथियार भी मिले हैं। ये हथियार मालदीव के राष्ट्रीय सुरक्षा बल के शस्त्रागार के हथियार ज्ञात हो रहे हैं। ऐसे में पूरे मामले में जांच की जा रही है। गंभीर स्थिति को देखते हुए देश में आपातकाल लगा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 25 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति अहमद अदीब की गिरफ्तारी के कुछ दिनों के बाद इस तरह का कदम उठाया गया है। दूसरी ओर मालदीव में राजनयिक और मालदीव के चार नागरिकों को पकड़ा गया है। इन लोगों को राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की हत्या के प्रयास के आरोप में पकड़ा गया। इन आरोपियों को मलेशिया से प्रत्यर्पित किया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -