कई यूरोपीय  देशों में  कोविड के नए वैरिएंट मिलने की आशंका
कई यूरोपीय देशों में कोविड के नए वैरिएंट मिलने की आशंका
Share:

हेग: यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी (ईएमए) ने कहा कि कोविड -19 की एक नई लहर यूरोप को प्रभावित कर रही है और ओमिक्रॉन के बेहद संक्रामक बीए.4 और बीए.5 सबवेरिएंट के कारण हो रही है।

ईएमए के जैविक स्वास्थ्य खतरों और टीकों की रणनीति के प्रमुख मार्को कैवेलरी ने एम्स्टर्डम से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "हम यूरोपीय संघ के कई सदस्यों में कोविड -19 की एक नई लहर देखते हैं।"

तरंग अत्यधिक पारगम्य BA.4 और BA.5 द्वारा संचालित होती है। वर्तमान पूर्वानुमानों के आधार पर, सभी यूरोपीय देशों में जुलाई के अंत तक BA.4 और BA.5 अन्य सभी वेरिएंट से आगे निकल जाने का अनुमान है। 80 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को पहले से ही अप्रैल में ईएमए द्वारा दूसरा बूस्टर शॉट प्राप्त करने की सलाह दी गई थी। अब, कैवेलरी ने उस सलाह को दोहराया और 60 से 79 वर्ष की आयु के लोगों के साथ-साथ किसी भी उम्र में चिकित्सकीय रूप से कमजोर लोगों के लिए दूसरे बूस्टर की सिफारिश की।

हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि नए वायरस स्ट्रेन लोगों को पुराने लोगों की तुलना में बीमार बनाते हैं, कैवेलरी ने कहा कि वृद्धावस्था समूहों में बढ़े हुए संचरण के परिणामस्वरूप गंभीर बीमारियां होने लगी हैं। कमजोर समूहों की सुरक्षा जारी रखना और टीकाकरण में किसी भी तरह की देरी को रोकना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह नई लहर पूरे यूरोप में फैल रही है।

ईएमए कई अगली पीढ़ी के कोविड टीकों के लिए खुला है और इस समय सबसे आम ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के अनुरूप उन्हें ध्यान में रखने के लिए तैयार है। कैवेलरी के अनुसार, ये टीकाकरण यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों द्वारा निर्धारित शरद ऋतु टीकाकरण अभियानों के लिए बहुत देर हो चुकी है।

जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर बड़ा हमला, सीने में मारी गई गोली.. हालत गंभीर

फिलीपींस में बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर ,कंगाल होने की राह पर पहुंचा

IND W vs SL W: पूजा वस्त्रकार ने रचा इतिहास, 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -