नए साल के पहले ही दिन 3 बिलियन डॉलर घट गई एलन मस्क की दौलत, अंबानी की संपत्ति में हुआ इजाफा
नए साल के पहले ही दिन 3 बिलियन डॉलर घट गई एलन मस्क की दौलत, अंबानी की संपत्ति में हुआ इजाफा
Share:

नई दिल्ली: 2022 का आगाज़ हो चुका है। लेकिन नए साल के पहले ही दिन दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एलन मस्क की दौलत में बहुत बड़ी गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, वर्ष के पहले दिन एलन मस्क की दौलत में 3.19 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है। 

एलन मस्क के बाद फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग और अमेजन के जेफ बेजोस की दौलत में भी क्रमश: 2.91 बिलियन डॉलर और 1.93 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है।  ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की मानें तो, टेस्ला के CEO एलन मस्क की कुल संपत्ति 270 बिलियन डॉलर है। वहीं, फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग की कुल दौलत 125 बिलियन डॉलर है, जबकि जेफ बेजोस 192 बिलियन डॉलर के मालिक हैं। रैंकिंग में एलन मस्क पहले और जेफ बेजोस दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, दौलतमंदों की सूची में मार्क जुकरबर्ग की रैंकिंग छठवीं है।

वहीं, अगर भारत के धनकुबेरों की बात करें तो, नए साल के पहले दिन भारत के दौलतमंद कारोबारी मुकेश अंबानी की दौलत में वृद्धि हुई है। अंबानी की कुल दौलत 285 मिलियन डॉलर की बढ़त के साथ 90.0 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। वह, दुनियाभर के दौलतमंद लोगों की सूची में 12वें स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, गौतम अडानी दुनिया के 14वें सबसे अमीर शख्स हैं। गौतम अडानी की दौलत 1.21 बिलियन डॉलर की बढ़त के बाद 76.5 बिलियन डॉलर हो गई है।

साल के अंतिम दिन GST काउंसिल की बड़ी बैठक, लोगों को बढ़े हुए टैक्स से मिल सकती है राहत

केरल के काजू उद्योग के लिए घोषित 500 करोड़ रुपये की एकमुश्त निपटान राशि

केरल राज्य सुशासन सूचकांक में भारत में पांचवें स्थान पर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -