अब कार से भी पैदा हो सकती है बिजली
अब कार से भी पैदा हो सकती है बिजली
Share:

आजकल की कार के अभी नए मॉडल्स लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस आ रहे है, कारो में  जीपीएस से लेकर स्मार्ट साउंड सिस्टम तक सभी प्रकार की सुविधाए आपको कार में मिल जाएगी यहाँ तक की कुछ कारो में आजकल कैमरा भी लगा हुआ है. पर अब एक ऐसी कार को बनाया जा रहा है जिसमे आपको लाइट और पानी दोनों ही मिल पाएंगे. और आप कार चलते चलते अपने  घर में मौजूद चीजों को कंट्रोल कर सकेंगे

जनरल मोटर्स ने अपने कुछ कार मॉडल्स में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया है जिससे आपको कार के अंदर wifi की सुविधा मिल सकेगी. इसके द्वारा कार में बैठा व्यक्ति 4जी स्पीड से इंटरनेट यूज कर पायेगा.

हम आपको बता दे की आने वाले समय में ऐसे कार आने वाली है जो ना सिर्फ बिजली से चलेगी बल्कि साथ में बिजली का  उत्पादन भी करेंगी. अमेरिका के कैलिफोर्निया में फ्यूल सेल कार की सेल भी शुरू हो गई है. ये कार ऐसी केमिकल प्रक्रिया की एनर्जी का उत्पादन करती है, जो हाईड्रोजन को पानी में बदल देता है. इस एनर्जी को बैकअप पावर सोर्स की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है. टोयोटा की मिराई कार में ऐसा ट्रंक मौजूद है जो  ब्लैकआउट की स्थिति में आपको बिजली दे सकता है. वहीं जनरल मोटर्स ने आर्मी के लिए ऐसा ट्रक तैयार किया है जिसमें बिजली को पैदा करने के लिए तीन टन का फ्यूल सेल टैंक लगा है.

 

100 रुपये में बनाये पुराने होम थिएटर को वायरलेस

Oneplus 5T की नई फोटो ऑनलाइन हुई लीक

स्मार्टफोन Mi MIX 2 की बिक्री आज से शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -