अँधेरे में डूबा चंडीगढ़, दो दिनों से शहर में बिजली और पानी की सप्लाई ठप, कर्मचारी हड़ताल पर
अँधेरे में डूबा चंडीगढ़, दो दिनों से शहर में बिजली और पानी की सप्लाई ठप, कर्मचारी हड़ताल पर
Share:

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में निजीकरण के विरोध में जारी हड़ताल के कारण शहर में आपातकाल जैसे हालात हो गए हैं। शहर में पानी सप्लाई बंद है, बिजली सप्लाई में खराबी आने के कारण घरों में अंधेरा पसरा हुआ है। कर्मचारी हड़ताल पर हैं। हालत ये हो गई है कि हालात से निपटने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन को आर्मी बुलानी पड़ी है। सोमवार रात से ही यही स्थिति बनी हुई है। लोगों के घरों का इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गया है।

हालात के मद्देनज़र पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मामले का संज्ञान लिया है। अदालत ने बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को पेश होने के लिए कहा है। यदि अदालत में आज मामला नहीं सुलझा तो गुरुवार तक शहर में बिजली नहीं आएगी। दूसरी तरफ से चंडीगढ़ प्रशासक गवर्नर बीएल पुरोहित के एडवाइजर ने हड़ताल कर रहे यूनियन के नेताओं के साथ बातचीत की है। मांग को लेकर दोनों पक्षों में वार्ता हो रही है। संकेत मिले है कि मामला सुलझ सकता है। यदि आज मामला सुलझ गया तो रात तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

बता दें कि चंडीगढ़ में सोमवार शाम से ही हालात बिगड़े हुए हैं। चंडीगढ़ के हजारों घरों में बिजली-पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। बिजली सप्लाई ठप होने के कारण कई इलाकों में ट्रैफिक लाइटें काम नहीं कर रही है। ट्रैफिल सिग्नल काम नहीं करने के चलते शहर में जाम भी लग रहा है। बिजली नहीं होने के चलते अस्पतालों में भी स्थिति बदतर हो गई है। कई अस्पतालों में बड़े ऑपरेशन भी टाल दिए गए हैं। बिजली की सप्लाई को मेंनटेन रखने के लिए प्रशासन ने मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस, वेस्टर्न कमांड और चंडी मंदिर से सहायता मांगी है।

मलयालम फिल्म उद्योग के पेशेवरों ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता केपीएसी ललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की

28 फरवरी से होगा अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला

रामसेतु को लेकर सुप्रीम कोर्ट में होगी बड़ी सुनवाई, सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाई है याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -