Auto Expo 2023 में लगी इलेक्ट्रिक कारों की लाइन, जानिए कौनसी है इसमें बेस्ट
Auto Expo 2023 में लगी इलेक्ट्रिक कारों की लाइन, जानिए कौनसी है इसमें बेस्ट
Share:

देश में ऑटो EXPO 2023 शुरू हो चुका है और इस इवेंट के पहले दिन कई ब्रांड्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित कर दिया गया है. इस मोटर शो के पहले दिन हुंडई, किआ, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, और एमजी मोटर जैसी कंपनियों ने अपनी आने वाली कई नई कारों को लॉन्च कर दिया गया है और पर्यावरण के लिए अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों में अपने निवेश को लेकर भी बहुत उत्सुकता दिखाई. इस मोटर शो में मारुति सुजुकी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट SUV इवीएक्स को भी पेश किया, जिसकी लॉन्चिंग  2025 तक होने वाली है.  

हुंडई मोटर: ऑटो एक्सपो के पहले दिन हुंडई मोटर ने अपनी आयनिक 5 इलेक्ट्रिक कार को भी पेश कर दिया है. इस दौरान बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी मौजूद रहे. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 44.95 लाख रुपये रखी गई है, जो कि केवल पहले 500 ग्राहकों के लिए ही होने वाली है. यह कार कंपनी के ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार भी की जा चुकी है.  

किआ मोटर्स: किआ मोटर्स इंडिया ने भी इस ऑटो EXPO में अपनी EV9 और केए4 जैसी दो नई इलेक्ट्रिक कारों को शोकेस किया है. कंपनी ने कहा है कि वह इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में खुद को मजबूत करने के लिए 2,000 का निवेश आने वाले 4 सालों में करने वाली है. ईवी9 एक कॉन्‍सेप्‍ट कार है, जो कि 4,930 mm लंबी, 2,055 mm चौड़ी और 1,790 mm ऊंची है. 

भारत में शुरू हुआ कारों का मेला, यहाँ मिल रही शानदार कार

Auto Expo 2023 में मारुति ने ऑटो एक्सपो में पेश कीं दो नई SUV, जानिए क्या है इनकी खासियत

AUTO EXPO में इस कार के फीचर्स से उठाया जाएगा पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -