Punjab Election 2017 Results : कांग्रेस को 19 तो आप को मिली 12 सीटें, BJP-AD गठबंधन चल रहा पीछे
Punjab Election 2017 Results : कांग्रेस को 19 तो आप को मिली 12 सीटें, BJP-AD गठबंधन चल रहा पीछे
Share:

जैसा कि आप सब जानते ही हैं पिछले कुछ समय से विधान सभा चुनाव का माहौल देश में चल रहा है। विधान सभा चुनाव 2017 में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव भी खत्म हो चूका है। हम यहाँ आपको बताने वाले हैं पंजाब के चुनाव की खबरें।

पहले बता दे कि पंजाब में चुनाव 4 फरवरी 2017 में समपन्न हुआ है। आपको बता दे कि पंजाब में बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन से प्रकाश सिंह बादल हैं, वहीं कांग्रेस से अरमिंदर सिंह और आप से भगवंत मान का नाम है। पहली बार पंजाब में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला रहा है। अब तक बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही ये मुकाबले किये जा रहे थे लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी इस चुनाव में हिस्सेदार है जिसकी वजह से मुकाबला त्रिकोणीय हो चूका है।

विधान सभा चुनाव पंजाब के नतीजे गिने जा रहे हैं जिसमे आप देख सकते हैं कि यहाँ 117 में से 36 सीटों के रुझान आ चुके हैं। जिसमे कांग्रेस 19 सीट से आगे हैं। वही अकाली दल और भाजपा गठबंधन को सिर्फ 5 सीटें ही मिल पायी है और आम आदमी पार्टी को सिर्फ 12 सीटें ही मिल पायी हैं। ये नतीजे हैं खबर लिखे जाने तक के। अब आगे देखना ये है ये कि आगे किसका पलड़ा भारी होता है। 

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

Punjab Election Results LIVE : 15 सीटों के साथ कांग्रेस का पलड़ा भारी

UP में बीजेपी 22 सीट पर आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -