फिर बजेगा चुनावी बिगुल, 5 राज्यों में आज हो सकती है चुनावी तारीखों की घोषणा
फिर बजेगा चुनावी बिगुल, 5 राज्यों में आज हो सकती है चुनावी तारीखों की घोषणा
Share:

नई दिल्ली : देश में एक बार फिर चुनावी बिगुल बजने वाला है। दरअसल इस बार 5 राज्यों में चुनाव नज़दीक हैं। जिसके लिए चुनाव आयोग द्वारा आज मतदान और उम्मीदवारों के नामांकन की तिथियों की घोषणा की जा सकती है। चुनाव आयोग इस मामले में तारीखों का ऐलान कर सकता है। दरअसल पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु सहित केरल, असम, पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों और आचार संहिता संबंधी नियमों की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा आज की जा सकती है।

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग इसके लिए दोपहर 3 बजे पत्रकारों को इस बारे में जानकारी भी दे सकता है। दरअसल केंद्रीय चुनाव आयोग की पीठ की बैठक नई दिल्ली में प्रारंभ हो गई है। इस बैठक के बाद ही पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा की जा सकती है। चुनाव आयोग के अधिकारियों का मानना है कि चुनाव के विभिन्न चरण और कार्यक्रम को लेकर विस्तार से पत्रकारों को जानकारी दी जाएगी।

चुनावी तारीखों की घोषणा के पूर्व केंद्रीय चुनाव आयोग यहां की कानून - व्यवस्था को लेकर आवश्यक कदम उठाने और चुनावी घोषणा के पूर्व यहां पर करीब 100 कंपनियां तैनात करने की बात कही गई है। उल्लेखनीय है कि चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद अनौपचारिक तौर पर आचार संहिता का प्रभाव माना जाएगा। ऐसे में राजनीतिक दल संहिता से बंधकर प्रचार की रणनीति तैयार करेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -