कुछ ही देर बाद चुनाव आयोग देगा EVM का Live डेमो, खुली चुनौती की तारीख का होगा एलान
कुछ ही देर बाद चुनाव आयोग देगा EVM का Live डेमो, खुली चुनौती की तारीख का होगा एलान
Share:

नई दिल्ली : अब से कुछ ही समय बाद चुनाव आयोग इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के आरोपों के बीच EVM और VVPAT मशीन का डेमो देगा. गौरतलब है कि इन दिनों पुरे भारत में चुनावी पार्टियों के बीच चुनाव को लेकर काफी मतभेद है, जिसमे सभी एक दूसरे पर EVM का हवाला देकर बेईमानी से जीत का इल्जाम लगा रहे है. पुरे देश में चुनावी निर्वाचन मशीन EVM को लेकर भयंकर मतभेद जारी है. हाल ही में EVM से छेड़छाड़ के भी आरोप लगे थे, वहीं दिल्ली विधानसभा में EVM से छेड़छाड़ का डेमो भी दिखाया चुका है.

अब इस मतभेद को ख़त्म करने के लिए चुनाव आयोग ने एक बड़ा कदम उठाया है. इसके तहत अब आयोग सभी राजनीतिक दलों को EVM में गड़बड़ी या छेड़खानी होने के दावों को सही साबित करने का मौका देगा. इसके साथ ही इन दलों को आयोग की और से खुली चुनौती भी दी जाएगी. हम आपको बता दे की चुनाव आयोग जल्द ही सभी दलों को अपनी चुनौती सही साबित करने के लिए जल्द ही एक निश्चित तारीख देगा, जिसमे सभी सात राष्ट्रीय दल और 48 राज्य स्तरीय दलों को खुली चुनौती में हिस्सा लेने के लिये बुलाया जाएगा.

जानकारी दे दे की आयोग ने यह बड़ा कदम सिर्फ इसलिए उठाया है क्योकि ताकि इन दिनों EVM में गड़बड़ी की जो अफवाह या पार्टियों को संतुष्टि नहीं हो रही इसका निराकरण हो सके तथा भविष्य में इस तरह की चुनाव में कोई अटकले ना आए. इसलिए आयोग की और से EVM और VVPAT मशीन का डेमो प्रोग्राम आज रखा गया है. यह डेमों प्रोग्राम 2.50 बजे तक विज्ञान भवन में होगा, इसके बाद दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में ईवीएम में टेम्परिंग की खुली चुनौती की तारीख का एलान किया जाएगा.

शिवराज ने अरविन्द केजरीवाल को कहा, पहले अपना घर ठीक करो

कपिल को लोकायुक्त की फटकार, कहा-तुरंत पेश हो

गृह मंत्रालय ने 'AAP' से माँगा हवाला चंदे का हिसाब

ममता -केजरीवाल मुलाकात, राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की सक्रियता बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -