तारीख मामले की जाँच के लिए  चुनाव आयोग ने समिति बनाई
तारीख मामले की जाँच के लिए चुनाव आयोग ने समिति बनाई
Share:

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक विधान सभा चुनाव की तारीखों का एलान से पहले ही बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय द्वारा बिल्कुल सही तारीख ट्वीट किए जाने का मामला भाजपा द्वारा गलती माने जाने के बावजूद ठंडा नहीं हुआ है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने इसकी जांच के लिए अधिकारियों की एक समिति बनाई है.

बता दें कि इस मामले के तूल पकड़ने पर बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग को स्पष्टीकरण का पत्र भी लिखा लेकिन आयोग उनके जवाब से खुश नहीं है. इसलिए इस मामले को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने इसकी जांच के लिए अधिकारियों की एक समिति बनाई है.समिति को सात दिनों के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है. समिति को मुख्य चुनाव आयुक्त ने यह जांच का जिम्मा सौंपा है कि चुनाव की तारीख कैसे लीक हुई?

गौरतलब है कि भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अमित मालवीय ने निर्वाचन आयोग की घोषणा से पहले ही ट्वीट कर कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी थी. इस मामले को विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि बड़ी शीर्ष संस्थाएं सरकार के नियंत्रण में है. हालाँकि इस घटना के बाद भाजपा के अल्प संख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईसी के साथ बैठक की. जिसमें सरकार की ओर से स्पष्टीकरण में कहा गया कि यह टीवी चैनलों की खबर पर आधारित था. यह खबर सूत्रों के आधार पर दी जा रही थी. इसके पीछे ईसी की प्रतिष्ठा का अपमान करने की कोई मंशा नहीं थी. बाद में प्रेस को भी नकवी ने बताया, कि ऐसा नहीं होना चाहिए था, मैं सहमत हूं.

यह भी देखें

अमित मालवीय के ट्वीट के खिलाफ NSUI का उग्र विरोध

आप ने कहा-बीजेपी के इशारे पर काम करता है चुनाव आयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -