मुस्लिमों पर गिरिराज सिंह ने दिया था बयान, चुनाव आयोग ने की कड़ी निंदा
मुस्लिमों पर गिरिराज सिंह ने दिया था बयान, चुनाव आयोग ने की कड़ी निंदा
Share:

बेगूसराय: निर्वाचन आयोग ने रविवार को केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता नेता गिरिराज सिंह के सांप्रदायिक बयान को लेकर कारण बताओ नोटिस भेजा है. निर्वाचन आयोग ने उनके बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि आचार संहिता के दौरान टिप्पणियों को लेकर अलर्ट रहें. बता दें कि गिरिराज ने 24 अप्रैल को बेगूसराय में मुस्लिमों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

निर्वाचन आयोग ने कहा है कि गिरिराज ने चुनाव आचार संहिता और सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है. चुनाव प्रचार के दौरान बयान देते समय धर्म का उपयोग नहीं किया जा सकता. बेगूसराय की चुनावी रैली में जब गिरिराज ने यह बयान दिया था कि, उस समय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मंच पर उपस्थित थे. गिरिराज ने अपने बयान में कहा कि, 'जो लोग वंदे मातरम नहीं बोल सकते या मातृभूमि का सम्मान नहीं कर सकते, उन्हें देश कभी क्षमा नहीं करेगा. 

गिरिराज ने कहा है कि मेरे पूर्वजों का सिमरिया घाट पर देहांत हो गया था और उन्हें कब्र की जरुरत नहीं थी, किन्तु आपको तीन हाथ जगह की आवश्यकता होती है.' इस बयान को लेकर उन्होंने बेगूसराय की एक कोर्ट में आत्मसमर्पण भी किया था, जिसमें उन्हें जमानत मिल गई थी. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज पर सांप्रदायिक भाषण देने को लेकर बिहार और झारखंड में चुनाव प्रचार करने पर पाबन्दी लगा दी गई थी. वर्तमान में गिरिराज सिंह नवादा लोकसभा सीट से सांसद हैं, किन्तु इस दफा उन्हें भाजपा ने बेगूसराय से टिकट दिया है.

हर घोटाले पर कांग्रेस कहती है हुआ तो हुआ, पर जनता कह रही है अब बहुत हुआ - पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल में ममता की मनमानी, अमित शाह की रैली को नहीं दी अनुमति

अलवर गैंगरेप को लेकर मायावती का बड़ा बयान, पीएम मोदी पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -