क्या टल जाएंगे विधानसभा चुनाव ? Omicron की दहशत के बीच आज EC और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक
क्या टल जाएंगे विधानसभा चुनाव ? Omicron की दहशत के बीच आज EC और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक
Share:

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय सोमवार सुबह पांच राज्यों के चुनावों को लेकर बैठक करने वाले हैं. ये बैठक सुबह 11 बजे के आसपास होगी. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में कोरोना वायरस के नए Omicron वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण को लेकर मंथन हो सकता है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस बैठक में Omicron वेरिएंट के वैश्विक स्तर पर बढ़ रहे संक्रमण और भारत में आने वाले दिनों में इसके प्रभाव को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव, चुनाव आयोग को इस संबंध में जानकारी देंगे कि राज्य सरकारों को अब तक केंद्र की तरफ से क्या निर्देश दिए गए हैं. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और दोनों चुनाव आयुक्त इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ विचार-विमर्श करने वाले हैं. ऐसा में माना जा रहा है कि इन पहलुओं पर भी चर्चा होगी कि यदि Omicron तेजी से फैलता है, तो क्या कदम उठाए जा सकते हैं. बता दें कि यह बैठक अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बेहद अहम मानी जा रही है. क्योंकि आयोग इस बैठक के बाद कोरोना संबंधी गाइडलाइन्स को सख्त कर सकता है. 

चुनाव आयोग के साथ होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण सहित कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. आयोग इलाहाबाद उच्च न्यायालय की तरफ से की गई अपील को लेकर में भी सचिव से विमर्श करेगा. बता दें कि इलाहबाद हाई कोर्ट द्वारा कोरोना के नए वैरिएंट Omicron को देखते हुए विधानसभा चुनावों को स्थगित करने की अपील की गई है.

तमाम कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकता - गुलाम नबी आज़ाद

म्यांमार के कायाह में बच्चों और महिलाओं सहित 30 से अधिक की मौत, शव जलाए गए

बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -