शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए एकनाथ शिंदे, संजय राउत ने भाजपा को दिया चैलेंज
शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए एकनाथ शिंदे, संजय राउत ने भाजपा को दिया चैलेंज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींच-तान के बीच शिवसेना ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। दरअसल आज शिवसेना विधायक दल की मीटिंग हुई, जिसमें एकनाथ शिंदे को विधानसभा में विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इससे पहले इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि वर्ली से चुनाव जितने वाले आदित्य ठाकरे को इस पद के लिए चुना जा सकता है।

वहीं आज की मीटिंग के दौरान विधायक दल के नेता के लिए आदित्य ठाकरे ने ही एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा शिवसेना ने सुनील प्रभु को विधानसभा में चीफ व्हिप चुना है। वहीं दूसरी ओर विधायक दल की बैठक से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा कि चुनौती देते हुए एक बड़ा बयान दिया है। राउत ने कहा है कि वो अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं। यदि कोई पीछे हटा है तो वो हमारी सहयोगी पार्टी है। हम 50-50 के फॉर्मूले पर अडिग हैं। 

राउत ने यह भी कहा कि 145 का नंबर है तो भाजपा सरकार बना ले। इस सारी उथलपुथल के बीच सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि आज सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना की सीक्रेट मीटिंग हो सकती है। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है। इसके अनुसार, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 वर्ष के लिए सीएम रहेंगे। वहीं, दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं, जिनमें एक शिवसेना का होगा और एक भाजपा का।

कुलभूषण जाधव मामला: पाक ने किया वियना संधि का उल्लंघन, ICJ ने संयुक्त राष्ट्र को सौंपी रिपोर्ट

आखिर क्यों बार-बार विदेश दौरे पर जाते हैं राहुल गाँधी, गुप्त यात्राओं का ब्यौरा दें- भाजपा

इन 25 चीज़ों के बिना अधूरी होती है छठ पूजा, जरूर करें एकत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -