परिवर्तिनी एकादशी पर करें यह उपाय, आएगा धन और मिलेगी कर्ज से मुक्ति
परिवर्तिनी एकादशी पर करें यह उपाय, आएगा धन और मिलेगी कर्ज से मुक्ति
Share:

आप सभी इस बात को जानते ही होंगे कि भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को जलझूलनी, जयंती और परिवर्तिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है और आज भाद्रपद मास की एकादशी है. आपको बता दें कि आज के दिन भगवान के वामन स्वरूप की पूजा करने के लिए लोग एकत्रित होते हैं. आज के दिन भगवान विष्णु की आराधना करने से तीनों लोकों में यश और वैभव की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि आज परिवर्तिनी एकादशी में व्रत व उपवास करने से मनुष्य को मृत्यु के बाद बैकुंठ की प्राप्ति होती है.

अगर आप इन सभी बातों को नहीं जानते हैं तो आज जान लीजिए. यह भी कहा जाता है कि परिवर्तिनी एकादशी पर दान पुण्य करने का विशेष महत्व होता है और इसके साथ ही आज के दिन गरीबों को वस्त्र, धन, फल और मिठाई का दान करने से मनुष्य को पापों से मुक्ति मिल जाती है. जो भी आज के दिन व्रत करता है उसे पुण्य की प्राप्ति होती है और यह भी कहते हैं कि एकादशी के व्रत में नमक का सेवन नहीं करना चाहिए वरना पाप लगता है. अब आज हम बताएंगे आपको आज के दिन कुछ खास उपाय, जिन्हे करने से व्यक्ति को कई परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

  • अब अगर आपके घर में पैसों की कमी चल रही है तो आज आपको भगवान विष्णु का केसर के दूध का अभिषेक करना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके जीवन में कभी धन की कमी नहीं आएगी.
  • अब अगर कर्ज की स्थिती से उबरना है तो उबरने के लिए आज पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और शाम के समय वहां एक दीपक जलाएं. कहते हैं कि पीपल में भगवान विष्णु का निवास होता है ऐसा करने से जल्दी ही कर्ज मुक्ति मिल जाती है.

 इस बार 23 सितंबर को रखे अनंत चतुर्दशी व्रत, ऐसे करें लाभकारी पूजन

इन मंत्रों को जपते हुए बप्पा का अभिषेक, मिलेगा अपार धन

भगवान को हर दिन अर्पित करें यह एक चीज और फिर देखे चमत्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -