मिस्र के प्रेज व जर्मन चांसलर ने क्षेत्रीय मुद्दों और द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा
मिस्र के प्रेज व जर्मन चांसलर ने क्षेत्रीय मुद्दों और द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा
Share:

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने आपसी हित के साथ-साथ द्विपक्षीय संबंधों के क्षेत्रीय मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा की। उन्होंने इस संकट को स्थायी रूप से निपटाने की दिशा में मिस्र की महत्वपूर्ण भूमिका और प्रयासों के साथ-साथ लीबिया संकट पर अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के समन्वय के लिए जर्मनी की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी चर्चा की।

मिस्र के राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान, मिस्र के राष्ट्रपति सिसी और जर्मन चांसलर मर्केल ने लीबिया में नवीनतम घटनाओं से निपटा, इस महत्वपूर्ण फाइल पर दोनों देशों के बीच गहन परामर्श जारी रखने की आवश्यकता पर बल दिया। दोनों पक्ष लीबिया में राजनीतिक प्रक्रिया में आगे बढ़ने पर सहमत हुए, जिससे दिसंबर में राष्ट्रीय चुनाव हुए, जिसमें लीबिया के क्षेत्रों से सभी विदेशी ताकतों और आतंकवादियों के प्रस्थान के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

उन्होंने फिलिस्तीनी मुद्दे पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया, बयान में कहा गया है कि सिसी ने गाजा पट्टी में युद्धविराम को मजबूत करने के मिस्र के प्रयासों और समुद्र तटीय एन्क्लेव के पुनर्निर्माण की दिशा में उसके प्रयासों की समीक्षा की। मिस्र के राष्ट्रपति ने शांति प्रक्रिया को पुनर्जीवित करने के लिए द्विपक्षीय और क्षेत्रीय स्तरों पर मिस्र के कदमों और संपर्कों की भी समीक्षा की और अंतरराष्ट्रीय संदर्भों के आधार पर शांति वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए एक तरफ से फिलिस्तीनी कारण का उचित समाधान किया।

कर्नाटक में 25 अक्टूबर से फिर खुलेंगी प्राथमिक कक्षाएं

कर्नाटक कांग्रेस के ट्वीट पर मचा बवाल, पीएम मोदी को बताया था 'अंगूठा छाप'

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -