मिस्र ने कतर के लिए फिर से खोला हवाई क्षेत्र

Jan 12 2021 05:25 PM
मिस्र ने कतर के लिए फिर से खोला हवाई क्षेत्र

काहिरा: मिस्र ने मंगलवार को कतरी उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को फिर से खोल दिया और दोनों देशों के बीच उड़ानों की बहाली की अनुमति देगा, विमानन सूत्रों और राज्य मीडिया ने कहा। यह फैसला सऊदी अरब, यूएई, बहरीन और मिस्र द्वारा पिछले हफ्ते खाड़ी नेताओं द्वारा अल-उला समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद कतर के साथ बांध बहाल करने के कदमों के बाद लिया गया है।

अल-अहराम राज्य अखबार ने बताया कि मिस्र के विमानन प्रतिबंध को हटाने से कतरी उड़ानों को मिस्र के हवाई क्षेत्र और दोनों देशों के राष्ट्रीय वाहकों को पार करने की अनुमति मिली ताकि वे अनुमोदन के लिए उड़ान परिचालन कार्यक्रम प्रस्तुत कर सके। विमानन विश्लेषक एलेक्स माचेहस ने यह भी ट्वीट किया कि "मिस्र आधिकारिक तौर पर कतर पर अपने हवाई क्षेत्र प्रतिबंध को हटाने के लिए अपने नोटामों को अपडेट करता है, जो सऊदी अरब, यूएई & बहरीन के बाद 3.5 साल तक चला और पूरी हवाई नाकेबंदी के अंत को चिह्नित कर रहा है। 

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और विमानन मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, सक्रिय किए जाने वाले समझौतों से दोनों देशों के बीच माल परिवहन के लिए भी अनुमति मिलेगी। सऊदी अरब, यूएई और बहरीन सभी ने कतर के लिए अपने हवाई क्षेत्र को फिर से खोलने की घोषणा की है। कतर एयरवेज और सउदी ने कल पहली उड़ानों के साथ कतर और सऊदी अरब के बीच उड़ानें शुरू कर दी हैं।

रूस ने नए कोरोनावायरस संस्करण पर 1 फ़रवरी तक ब्रिटेन की उड़ान को किया निलंबित

चीन में फिर लौटा कोरोना, तीन शहरों में लागू किया गया लॉकडाउन

मलेशिया में कोरोना का प्रकोप, अगस्त तक के लिए आपातकाल लागू !