मलेशिया में कोरोना का प्रकोप, अगस्त तक के लिए आपातकाल लागू !

मलेशिया में कोरोना का प्रकोप, अगस्त तक के लिए आपातकाल लागू !

कुआलालम्पुर: विश्व में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है, ऐसे में मलेशिया के राजा ने मंगलवार को कोरोना वायरस के लिए इमरजेंसी पर मुहर लगा दी है, जिससे कम से कम अगस्त महीने तक संसद बंद रहेगी और इससे संकटग्रस्त पीएम मुहयिद्दीन यासीन (Muhyiddin Yassin) को पद से हटाने के लिए आम चुनाव करवाने की सभी कोशिशों पर रोक लग जाएगी और उन्हें राहत मिल जाएगी।

मुहयिद्दीन ने टेलीविजन पर भाषण में नागरिकों को आश्वासन दिलाते हुए कहा कि यह आपातकाल सैन्य तख्तापलट नहीं है और इसमें कर्फ्यू लागू नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक अगस्त तक जारी रहने वाले आपातकाल के दौरान भी देश की बागडौर असैन्य सरकार के हाथों में होगी। इमरजेंसी अगस्त या उससे पहले तक जारी रहेगी, इस बारे में हालात को देखकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि आपातकाल का ऐलान एकाएक ही किया गया है। एक दिन पहले ही मुहयिद्दीन ने ऐलान किया था कि मलेशिया का सबसे बड़ा शहर कुआलालंपुर, प्रशासनिक राजधानी पुत्रजया और पांच अत्यंत जोखिम वाले शहरों में लगभग लॉकडाउन जैसी स्थिति होगी जो बुधवार से शुरू होकर दो सप्ताह तक जारी रहेगी। यह सब घटनाक्रम ऐसे वक़्त में हुआ है जब सत्तारूढ़ गठबंधन में सबसे बड़े दल यूनाइटेड मलय नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ने मुहयिद्दीन से समर्थन वापस लेने की धमकी दी है ताकि वक़्त से पहले आम चुनाव कराए जा सकें। 

कंडासामी लगातार तीसरे दिन भी उपराज्यपाल के खिलाफ विधानसभा के अंदर धरने पर बैठे

यूपी में बोले ओवैसी- अखिलेश सरकार के समय मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया

छोटे चुनावी फायदों के लिए बल्कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए है गुपकर गठबंधन- महबूबा मुफ़्ती