मिस्र के राष्ट्रपति ने इथियोपिया के नील बांध पर बाध्यकारी समझौते की जरूरत पर ध्यान किया केंद्रित
मिस्र के राष्ट्रपति ने इथियोपिया के नील बांध पर बाध्यकारी समझौते की जरूरत पर ध्यान किया केंद्रित
Share:

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने विवादास्पद ग्रांड इथियोपियाई पुनर्जागरण बांध (जीईआरडी) पर सभी दलों के बीच एक बाध्यकारी समझौते पर पहुंचने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला,  समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को बताया कि नाइल नदी सहयोग और विकास का एक स्रोत है, फतह अल-सीसी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो फेलिक्स त्सेसीकेडी के राष्ट्रपति के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा।

अपने हिस्से के लिए, Félix Tshisekedi ने कहा कि वह अपने कार्यकाल के दौरान अफ्रीकी संघ की कुर्सी के रूप में कड़ी मेहनत करेंगे, ताकि मिस्र, सूडान और इथियोपिया के बीच बातचीत के माध्यम से संबोधित किया जा सके ताकि वृद्धि से बचा जा सके और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व को बढ़ाया जा सके। मिस्र के राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, दोनों नेताओं ने अन्य मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और मिस्र और कांगो के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

वे एक संयुक्त व्यापार समिति को सक्रिय करने, अनुभवों का आदान-प्रदान करने और जल संसाधन क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के द्वारा द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।

कोरोना की रफ़्तार घटी, पिछले 24 घंटों में मिले 11 हज़ार नए केस

मामूली विवाद में कलयुगी बेटे ने की माँ-बाप की हत्या, हुआ फरार

राज्यसभा में किसान आंदोलन पर बहस, भाजपा सांसद बोले- एक और शाहीनबाग़ न बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -