शिक्षा मंत्री ने पहले संविलियन के लिए दो तारीखों की घोषणा कर दी

भोपाल में चल रही अध्यापकों की हड़ताल खत्म हो गई है. अध्यापक संविलियन की मांग को ले कर हड़ताल पर थे. अब अध्यापकों के लिए एक राहत भरी खबर है. शिक्षामंत्री ने आंदोलन कर रहे अध्यापकों के बीच पहुंचकर उन्होने संविलियन की  तारीखों की घोषणा कर दी. शिक्षामंत्री ने अध्यापकों के संविलियन के लिए 4 जून की बात कही है. शिक्षामंत्री की घोषणा के बाद अध्यापकों ने अपनी  हड़ताल खत्म कर दी.  शिक्षा मंत्री ने पहले तो तारीखों की घोषणा कर दी उसके बाद 4 जून की घोषणा की गई. 

दअरसल राज्य के अध्यापक  2.84 लाख अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन के लिए आदेश जारी करने की मांग कर रहे थे. अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन करने की मांग घोषणा के बाद से ही हो रही थी. इस मांग को लेकर भोपाल में जमा हुए. गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने तकरीबन तीन माह पहले अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन कीघोषणा की थी. सीएम ने ये घोषणा महापंचायत को  बुलाकर की थी.

स्कूल शिक्षा विभाग अब इस प्रस्ताव कैबिनेट मीटिंग में रखेगा. ये प्रस्ताव 29 मई को होने वाली  कैबिनेट की मीटिंग में रखे जाने की संभावना है. बताया जा रहा है कि जिन नियमों को लेकर समस्या थी उन समस्या को सुलझा लिया गया है.

खेल मंत्री ने सीएम को दिया फिटनेस चैलेंज

सौभाग्य योजना के तहत 45 लाख घरों में बिजली पहुंचाई जाना है

कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों के साथ गठबंधन को तैयार- कमलनाथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -